मधुबनी में शराब बेचने वाले सक्र‍िय, झाडिय़ों से मिली 230 बोतल शराब, पुल‍िस कर रही जांच

Madhubani news खुटौना थाना के छारापट्टी में एक घर पर छापेमारी की। घर के पिछवाड़े में झाडिय़ों से 79 लीटर नेपाल निर्मित देसी शराब बरामद हुई। राजनगर स्टेशन पर गश्त के दौरान तीन बोरियों में 290 बोतल नेपाली देसी शराब लावारिस अवस्था में जब्त की गई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:41 PM (IST)
मधुबनी में शराब बेचने वाले सक्र‍िय, झाडिय़ों से मिली 230 बोतल शराब, पुल‍िस कर रही जांच
मधुबनी ज‍िले में शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। गुप्त सूचना के आधार पर खुटौना पुलिस ने मधुबनी जिले के खुटौना थाना क्षेत्र के छारापट्टी में दीपक मंडल के घर पर छापेमारी की। तलाशी में घर से पिछवाड़े में झाडिय़ों से 230 बोतल (79 लीटर) नेपाल निर्मित देसी शराब बरामद हुई। पुलिस के आने की आहट पाकर घर का मालिक दीपक मंडल मौके से फरार हो गया। थाने में इस संबंध में फरार धंधेबाज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इधर, अरनमा एसएसबी के गश्ती दल ने सोमवार शाम में ही लौकहा थाना क्षेत्र के सीमा से सटे लक्ष्मीपुर के निकट एक साइकिल सवार को 25 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया। जब्त शराब व साइकिल के साथ गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान थाना क्षेत्र के पथराही के रामकृष्ण गुप्ता के रूप में हुई। एसएसबी ने उसे लौकहा पुलिस को सुपुर्द कर दिया है।

आरपीएफ ने जयनगर स्टेशन पर जब्त की 290 बोतल देसी शराब

आरपीएफ जयनगर के उप निरीक्षक रमेश कुमार के नेतृत्व में आरक्षी मनोज कुमार साह और रोहित कुमार के साथ राजनगर स्टेशन पर गश्त के दौरान तीन बोरियों में नेपाली देसी शराब लावारिस अवस्था में जब्त की गई। राजनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के उत्तरी छोड़ पर तीन बोरियों में बंद नेपाली देसी शराब लावारिस अवस्था में मिली। तीनों बोरियों में 300 एमएल की 290 बोतल नेपाली देसी शराब पाई गई।जिसकी अनुमानित मूल्य 17 हजार 400 रुपये आंकी गई। आरपीएफ द्वारा जब्त नेपाली देसी शराब अग्रिम कारवाई के लिए रेल थाना पुलिस जयनगर को सौंप दिया गया है। रेल थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है।

शराबी भाई को किया पुलिस के हवाले

बाबूबरही के बरूआर गांव निवासी किशोर कुमार झा ने शराब के नशे में धुत्त अपने छोटे भाई को जेल भेजवा दिया है। दरअसल सोमवार की शाम उनके भाई गगन कुमार झा शराब पीकर घर आया तथा नशे में दरवाजे पर हो-हल्ला करने लगा। मना करने पर गालीगलौज के साथ ही किशोर झा के घर के सामानों का तोडफोड़ करने लगा। अगल-बगल के लोगों की सहायता से उसे पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया गया। मंगलवार को उसे कोर्ट से जेल भेज दिया गया।

नशे में हंगामा करता शराबी गिरफ्तार

मधवापुर थाना पुलिस ने शराब के नशे में हाथ में शराब की बोतल लेकर हंगामा करते एक शराबी को गिरफ्तार कर वाया कोर्ट जेल भेज दिया है। गिरफ्तार शराबी की पहचान साहरघाट थाना क्षेत्र के पोखरैनी डुमरा गांव निवासी नागेन्द्र कुमार झा के रूप में की गई है। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार शराबी को जेल भेजा है। थानाध्यक्ष गया ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस गश्ती के दौरान मधवापुर प्रखंड कार्यालय गेट के पास गिरफ्तार व्यक्ति शराब के नशे में हंगामा कर रहा था। पुलिस ने उसके हाथ से ब्लैक ओके नाम नेपाली देसी शराब की एक बोतल बरामद की है। गिरफ्तार शराबी को सीएचसी में मेडिकल जांच कराया गया। जहां शराब पीने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने गिरफ्तार कर शराबी को न्याययिक प्रक्रिया में भेज दिया जहां से उसे जेल भेजा गया। गश्ती दल में एसआई रामनरेश प्रसाद सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी