मधुबनी डीएम बोले- मिथिला पेंटिंग के लिए दुनिया भर में मधुबनी की अलग पहचान

गणतंत्र दिवस के मौके पर स्थानीय वाटसन स्कूल मैदान परिसर में आयोजित मुख्य समारोह में जिलाधिकारी अमित कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बोले- दुलारी देवी को पद्मश्री सम्मान से एक बार फिर से बढ़ा जिला का मान। जिले में हो रहा चहुमुंखी विकास हर क्षेत्र में हो रही तरक्की।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 01:16 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 01:16 PM (IST)
मधुबनी डीएम बोले- मिथिला पेंटिंग के लिए दुनिया भर में मधुबनी की अलग पहचान
मधुबनी में गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते डीएम अमित कुमार।

मधुबनी, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस के मौके पर स्थानीय वाटसन स्कूल मैदान परिसर में आयोजित मुख्य समारोह में जिलाधिकारी अमित कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। झंडोत्तोलन के बाद गणतंत्र दिवस समारोह में डीएम ने आजादी की लड़ाई में प्राणों की आहूति देने वाले जिले के स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि चहुंमुखी विकास के क्षेत्र में जिला निरंतर तरक्की कर रहा है। मधुबनी विश्व स्तर पर कला क्षेत्र के लिए जाना जाता है।

 मिथिला पेंटिंग के अद्भुत कलाकारों के लिए मधुबनी ने दुनिया भर में अलग पहचान कायम की। कलाकार दुलारी देवी को पद्मश्री सम्मान से एक बार फिर से जिला का मान बढ़ा है। जिले की पहचान के रूप में पान, मखाना, मछली के उत्पादन को बढ़ावा देने की हरसंभव कोशिश की जा रही है। शिक्षा के क्षेत्र में जिले का बेहतर विकास हो रहा है। जिले में मेडिकल व इंजिनियरिंग कॉलेज यहां के छात्र-छात्राओं के लिए वरदान साबित होगा। कोरोना काल में जिले में मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने में काफी सफलता मिली।

जिले में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। अब तक 2497 लोगों का टीकाकरण किया गया है। इससे पूर्व डीएम ने परेड का निरीक्षण किया। समारोह में एसपी डा. सत्य प्रकाश, डीडीसी, सदर एसडीओ सिंह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। समारोह का संचालन अवकाशप्राप्त शिक्षक नागेंद्र यादव ने की।

chat bot
आपका साथी