Madhubani Crime: त्याहारों के सीजन में सक्रिय हुआ नशाखुरानी गिरोह, सतर्क रहने की जरूरत

Madhubani Crime दीपावली-छठ में दूसरे राज्यों से आने वालों पर रहती इनकी नजर पतौना ओपी क्षेत्र के कठेला निवासी रहमान कोलकाता से वापसी में बने गिरोह के शिकार त्‍योहारी के सीजन में बढ़़ जाती चोरी की घटनाएं ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:12 PM (IST)
Madhubani Crime: त्याहारों के सीजन में सक्रिय हुआ नशाखुरानी गिरोह, सतर्क रहने की जरूरत
मधुबनी में नशाखुरानी ग‍िरोह सक्र‍िय । प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। दिल्ली, पंजाब, झारखंड, बंगाल जैसे शहरों में रोजगार करने के लिए गए बिहार के हजारों परिवार त्योहार में घर पहुंचते हैं। ऐसे में त्योहारों के समय नशाखुरानी गिरोह की सक्रियता भी बढ़ जाती है। दशहरा, दीपावाली और छठ में बाहर से आने वाले लोग नशाखुरानी गिरोह के शिकार अक्सर होते रहे हैं। इस दौरान नशाखुरानी गिरोह व्यापक रूप से सक्रिय हो जाते हैं।

ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरूर है। सतर्कता नहीं बरतने पर वे नशाखुरानी गिरोह के शिकार बन अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई से हाथ धो सकते हैं। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। जिसके बाद पीड़ित ने सबंधित मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है। क्षेत्र के पतौना ओपी अंतर्गत कठेला गांव निवासी मो. अताउर रहमान ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि कलकत्ता से बीते 12 अक्टूबर को वे गंगासागर ट्रेन से सुबह सात बजे के करीब दरभंगा स्टेशन पर उतरे।

ट्रेन से उतरने के बाद स्टेशन परिसर के बाहर अपने गांव कठेला जाने के लिए 550 रुपये में टेंपो रिजर्व किया। उस टेंपो में पूर्व से ही दो व्यक्ति बैठे हुए थे। दिल्ली मोड़ से टेंपो आगे पहुंचा ही था कि चालक ने टेंपो को एक कार के पास रोक दिया। उसके बाद कहने लगा कि वह कार आपके ही गांव के तरफ जाएगी। टेंपो चालक ने रहमान से 200 रुपये लेकर कार में बिठा दिया। कार में बैठते ही संदिग्ध व्यक्ति ने रहमान को गांजा पिलाया। गांजा पीने के कुछ ही देर बाद रहमान बेहोश हो गए। बेहोशी की हालत में रहमान को कुछ ही दूर आगे जाकर कार से उतार दिया। साथ ही शादी के लाखों रुपये के सामान से भरे बैग लेकर चलते बने। जिसके बाद पीड़ित ने थाना पहुंच प्राथमिकी दर्ज कराई। वहीं शहरी क्षेत्र में त्‍योहारों के सीजन बढ़़ जाती चोरी की घटनाएं।    

chat bot
आपका साथी