Madhubani Coronavirus Update: लदनियां सीएचसी में कोरोना संक्रमितों के लिए बना 12 बेड का आइसोलेशन वार्ड

Madhubani Coronavirus News Update लदनियां प्रखंड के सीएचसी में तत्काल 12 बेड के आइसोलेशन वार्ड का इंतजाम किया गया है। यह वार्ड अस्पताल परिसर स्थित भवन में बनाया गया है। छह में तीन चिकित्सकों के सहारे चल रहा सीएचसी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:41 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:41 PM (IST)
Madhubani Coronavirus Update: लदनियां सीएचसी में कोरोना संक्रमितों के लिए बना 12 बेड का आइसोलेशन वार्ड
लदनियां सीएचसी में कोरोना संक्रमितों के लिए बना 12 बेड का आइसोलेशन वार्ड। (सांकेतिक तस्वीर)

मधुबनी, जागरण संवाददाता। लदनियां प्रखंड मुख्यालय स्थित सीएचसी में कोरोना से पीडि़त मरीजों के लिए 12 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। बता दें कि प्रखंड के अंतर्गत कुल 15 पंचायतें है, लेकिन प्रखंड क्षेत्र में आइसोलेशन वार्ड नहीं होने के कारण या तो संक्रमित मरीजों को होम आइसोलशन में रहना पड़ रहा था या फिर प्रखंड क्षेत्र से बाहर किसी अस्पताल की शरण लेनी पड़ रही थी। इस स्थिति को देखते हुए सीएचसी में तत्काल 12 बेड के आइसोलेशन वार्ड का इंतजाम किया गया है। यह वार्ड अस्पताल परिसर स्थित भवन  में बनाया गया है। हालांकि, वार्ड में ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था के नाम पर मात्र दो सिलेंडर ही उपलब्ध कराई गई है।

 जानकारी देते हुए सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अमित कुमार पासवान ने कहा कि सीएचसी में 12 बेडों का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जहां कोरोना से पीडि़त लोगों का इलाज किया जा सके। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीज यदि होम आइसोलेशन भी होना चाहें तो वे उसके लिए स्वतंत्र हैं। उनकी भी देखरेख स्वास्थ्य विभाग की टीम करती रहेगी है। कहा कि 15 पंचायतों का एक मात्र सीएचसी है जहां विभाग से ऑक्सीजन के मात्र चार सिलेंडर उपलब्ध कराए गए हैं। इनमें से दो सिलेंडर रामपट्टी स्थित कोविड केयर सेंटर से मांग कर लिया गया है जिसे वापस भेज दिया गया। सीएचसी में पदस्थापित छह चिकित्सक में तीन चिकित्सक ही उपलब्ध है। एक चिकित्सक को विभाग द्वारा जयनगर में प्रतिनियुक्त कर दिया गया है, जबकि दो चिकित्सक पॉजिटिव निकल चुके हैं। उन्होंने सभी को सलाह देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए हर वक्त मास्क पहनें और सैनिटाइजर का उपयोग करते रहें तो कोरोना से बचाव हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी