बालिका गृह प्रकरण : सीबीआइ के पांच दिनों के र‍िमांड पर मधु व अश्विनी

मधु को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआइ ने उसे कोर्ट में पेशी के लि‍ए लाया, र‍िमांड पर लेने के साथ ही सीबीआइ उससे पूछताछ की प्रक्रिया में जुट गई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 11:42 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:42 AM (IST)
बालिका गृह प्रकरण : सीबीआइ के पांच दिनों के र‍िमांड पर मधु व अश्विनी
बालिका गृह प्रकरण : सीबीआइ के पांच दिनों के र‍िमांड पर मधु व अश्विनी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । बालिका गृह यौन हिंसा मामले के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की खास राजदार शाहिस्ता उर्फ मधु व अश्विनी को सीबीआइ ने पांच दिनों के रिमांड पर ल‍िया है। बुधवार को मधु को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआइ ने उसे कोर्ट में पेशी के लि‍ए लाया जहां उसे पांच दिनों के र‍िमांड पर सीबीआइ ने ले ल‍िया। मधु के अलावा अश्विनी को भी र‍िमांड पर ल‍िया गया है। र‍िमांड पर लेने के साथ ही सीबीआइ उससे पूछताछ की प्रक्रिया में जुट गई है।
    पूछताछ के क्रम में कई अहम जानकार‍ियां मिलने की उम्मीद है। यहां बताते चलें कि मधु ने मंगलवार को कोर्ट परिसर में अपने आप को सीबीआइ के हवाले किया था। इस मामले में सीबीआइ ने फकुली ओपी क्षेत्र के फतेहपुर स्थित ससुराल से अश्विनी को भी गिरफ्तार किया था। बुधवार को दोनों को मेडिकल सदर अस्पताल में चिकित्सीय जांच कराने के बाद विशेष पाॅक्सो कोर्ट में पेश किया गया। सदर अस्पताल में मेडि‍कल चेक अप के लिए सीबीआइ के अधिकारी कड़ी सुरक्षा के बीच उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे।
   इस दौरान मधु को देखने के लिए अस्पताल में भीड़ जुट गई थी। यहां बता दे कि कई माह से तलाश कर रही सीबीआइ की टीम को मधु ने मंगलवार को खुद को हवाले कर दिया था। इसके बाद आगे की प्रक्रिया कर सीबीआइ के अधिका‍र‍ियों ने मंगलवार को उससे बाल‍िका गृह यौन हिंसा मामले में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर पूछताछ की। 
   बताते चले कि न्यायिक हिरासत में पटियाला जेल में बंद बालिका गृह के संचालन व कर्मियों की बहाली तक में मधु की महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी। ब्रजेश ठाकुर की कृपा से ही उसे एनजीओ वामा शक्ति वाहिनी का भी मुख्य कर्ता-धर्ता बनाया गया था। पूर्वी व पश्चिमी चंपारण में एनजीओ का काम भी वह देखती थी।

chat bot
आपका साथी