बेतिया में ड्यू डेट के सात दिन के अंदर टीका लेने पर मिलेगा लकी कूपन

भाग्य ने दिया साथ तो फ्रीज और टीवी मिलेगा इनाम। दूसरे डोज के लिए लोगों को इनाम देकर प्रोत्साहित कर रहा विभाग। योजना के तहत प्रत्येक प्रखंड से 1 को बंपर इनाम जबकि 10 को मिलेगा सांत्वना पुरस्कार।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:23 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:23 AM (IST)
बेतिया में ड्यू डेट के सात दिन के अंदर टीका लेने पर मिलेगा लकी कूपन
ड्रॉ के माध्यम से किया जाएगा लाभुकों का चयन। फोटो- जागरण

बेतिया, जासं। कोविड-19 टीकाकरण की गति को तेज करने एवं सत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभाग द्वारा अनूठी पहल शुरू की गई है। ड्यू डेट से 7 दिनों के अंदर दूसरा डोज लेने वाले लोगों को आकर्षक इनाम देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है। 27 नवंबर से इसकी शुरुआत हो चुकी है। विभाग द्वारा, टीवी, फ्रिज, मिक्सी, सहित कई तरह के आकर्षक इनाम देने के लिए लकी ड्रॉ का आयोजन किया जा रहा है। योजना के तहत निर्धारित समय के अंदर कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने वाले लाभुकों को पुरस्कृत किया जाएगा। 31 दिसंबर तक निर्धारित समय के अंदर टीका लेने वाले इससे लाभान्वित हो सकते हैं। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने सिविल सर्जन को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है। डीपीएम सलीम जावेद ने बताया कि इस पहल के तहत हर सप्ताह लक्की ड्रॉ का आयोजन किया जाना है। विजेताओं को टीवी,फ्रिज, मिक्सी आदि देकर प्रोत्साहित किया जाएगा। 

लक्की ड्रॉ के माध्यम से लाभुकों का किया जाएगा चयन

जिला स्वास्थ समिति के डीपीएम सलीम जावेद ने बताया कि लक्की ड्रॉ के माध्यम से लाभुकों का चयन किया जाएगा। चयन के लिए हर सप्ताह ड्रॉ का आयोजन किया जाएगा। 31 दिसंबर तक 5 बार ड्रॉ किया जाना है। उन्होंने कहा कि पुरस्कार वितरण के लिए 27 नवंबर से 03 दिसंबर, 4 से 10 दिसंबर, 11 से 17 दिसंबर, 18 से 24 दिसंबर एवं 25 से 31 दिसंबर के बीच 5 सप्ताह निर्धारित किए गए हैं। पहले सप्ताह की लक्की ड्रॉ के विजेताओं का चयन 4 दिसंबर को किया जाएगा। विजेताओं को इनाम में टीवी, फ्रिज, चूल्हा,मिक्सी आदि इनाम में दिए जाएंगे। 5 सप्ताह तक प्रखंडवार सप्ताहिक रूप से लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित लाभुकों को बंपर पुरस्कार 10 को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

समय पर दूसरी दूसरा डोज लेने वाले होंगे पुरस्कृत

डीपीएम सलीम जावेद ने बताया कि टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए समय पर दूसरा डोज लेने वालों को पुरस्कृत किया जा रहा है। ऐसे तो जिला में 15 नवंबर यह इसकी शुरुआत हो चुकी है। लेकिन राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर 27 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच कोरोना की दूसरी डोज लेने वाले लोग इससे लाभान्वित होंगे। लक्की ड्रॉ के माध्यम से लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी