कांटी में जले सात घर, लाखों की क्षति

कांटी में जले सात घर, लाखों की क्षति

कांटी थाना क्षेत्र के कांटी कोठिया नगर परिषद वार्ड 13 में रविवार की दोपहर अगलगी में सात परिवारों का घर जलकर राख हो गया।

JagranMon, 19 Apr 2021 01:23 AM (IST)

मुजफ्फरपुर : कांटी थाना क्षेत्र के कांटी कोठिया नगर परिषद वार्ड 13 में रविवार की दोपहर अगलगी में सात परिवारों का घर जलकर राख हो गया। अगलगी में 12 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया गया है। सूचना पर पहुंचे दमकल कíमयों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। इधर, सूचना पर पहुंचे विधायक ईसरायल मंसूरी, नगर परिषद अध्यक्ष वीरेश कुमार, जदयू अध्यक्ष महेश प्रसाद साह, राजद अध्यक्ष सुरेंद्र राय, नगर पार्षद विनोद सहनी आदि ने पीड़ितों को सात्वना दी। वहीं, सीओ शिवशकर गुप्ता से बातचीत कर अविलंब सरकारी राहत व खाद्यान्न मुहैया कराने की माग की। अग्निपीड़ितों में रंजीत सहनी, राकेश सहनी, सकली देवी, राजेश्वर सहनी, रामपुकार सहनी व विमल सहनी आदि शामिल हैं। सीओ ने बताया कि पीड़ितों की सूची तैयार की जा रही है। हरसंभव सरकारी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

गेहूं की फसल जली

हथौड़ी थाना के नरमा चौर में 11 केवीए का जंफर गलने से एक एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया कि रविवार की दोपहर खेत से गुजर रहा 11 केवीए के जंफर से तेज आवाज के साथ आग का गोला गिरा। नरमा पूर्वी निवासी मुरलीधर शर्मा के खेत में गेहूं काट रहे लोगों ने शोर मचाते आग पर काबू पाने की कोशिश की। बिजली विभाग को फोन कर सप्लाई बंद कराई जिसके बाद आग पर काबू पाया गया।

अग्नि सुरक्षा को चलाया जागरूकता अभियान

अग्निकाडों से बचाव को लोगों को सुरक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में माधोपुर में जिज्ञासा क्लब की सचिव रेखा रानी व सामाजिक कार्यकर्ता मनीष कुमार ने संयुक्त रूप से दलित-महादलित बस्ती समेत अन्य टोलों में लोगों को अग्नि सुरक्षा सप्ताह के छठें दिन जागरूक किया। इधर, रतनौली की मुखिया सुनैना देवी ने अपनी पंचायत के वार्ड पाच के अग्निपीड़ितों से भेंट की। पीड़ितों को सांत्वना देते हुए खाना बनाने के बाद आग को पूरी तरह बुझाने व माचिस से बच्चे को दूर रखने की सलाह दी। वहीं, राख पर पानी का छिड़काव करने की बात कही। तेज हवा में चूल्हा नहीं जलाने व घर में लूज बिजली कनेक्शन को भी दुरुस्त कराने पर बल दिया। क्योंकि, आप सुरक्षित होंगे तभी गाव भी सुरक्षित होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.