औराई में भीषण अगलगी, पांच दुकानें राख

औराई प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नयागाव पंचायत के नयागाव घाट पर गुरुवार की दोपहर करीब सवा चार बजे डीजल- पेट्रोल की दुकान में अचानक आग लग गई।

JagranFri, 03 Dec 2021 01:33 AM (IST)
औराई में भीषण अगलगी, पांच दुकानें राख

मुजफ्फरपुर : औराई प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नयागाव पंचायत के नयागाव घाट पर गुरुवार की दोपहर करीब सवा चार बजे डीजल- पेट्रोल की दुकान में अचानक आग लग गई। आग की लपटें देख भगदड़ मच गई। देखते ही देखते समीप में स्थित आटा चक्की, तेल पेराई, मशाला फैक्ट्री में आग फैल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने पुलिस टीम के साथ अग्निशमन टीम के दीपक कुमार व जितेंद्र कुमार को मौके पर भेजा। बड़े संयम से दोनों ने जान पर जोखिम उठाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जिससे करीब डेढ़ सौ मकानों को बचा लिया गया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा नयागाव, बभनगावा, हरनी, बेसी समेत आधा दर्जन गाव के लोग घरों से बाल्टी लेकर पहुंचे और लखनदेई नदी से पानी लेकर सहयोग करने लगे। एक के बाद एक कर छह गैस सिलेंडर में आग लगने की सूचना पर भगदड़ मचती रही, पर संयम बरतते हुए सभी छह सिलेंडर को रिसाव के साथ लखनदेई नदी मे फेंक बड़ी घटना को रोका जा सका। करीब एक घंटे में आग पर पूर्णरुपेण काबू पा लिया गया। अगलगी में सुरेश सहनी की डीजल पेट्रोल दुकान में रखे पाच लाख रुपये, छह सौ लीटर डीजल, एक हजार लीटर पेट्रोल व दो लाख का टेंट दुकान का सामान जलकर राख हो गया। वहीं, राकेश साह की आटा चक्की व तेल मशाला फैक्ट्री के अंदर थोक व्यापारी को देने के लिए रखे तीन लाख रुपये व करीब दो लाख का कच्चा मशाला, गेहूं व तेल उपकरण के साथ करीब आठ लाख की मशीन जलकर राख हो गई। वहीं, घघरी के घनश्याम ठाकुर का सैलून भी जल गया इसमें 50 हजार की क्षति हुई है। इस दौरान गृहस्वामी सुरेश सहनी व राकेश साह अपने रुपये बचाने के प्रयास में आशिक रूप से झुलस गए। दोनों का इलाज स्थानीय स्तर पर कराया जा रहा है। पीड़ितों में राजा सहनी, विवेक कुमार, चिंटू साह भी शामिल हैं। सूचना पर सीओ रामानंद सागर ने राजस्व कर्मचारी को भेजकर क्षति का आकलन कराया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.