पश्चिम चंपारण में लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, बारात में डीजे पर थिरकी नर्तकियां

Violation of Lockdown in West Champaran बुधवार को बैकुंठवा के नकटी पटेरवा गांव में शादी के अवसर पर डीजे व नर्तकियों के साथ ग्रामीण थिरकते नजर आए। वहीं नर्तकियों को नाचता देख वायरस संक्रमण से बेपरवाह करीब सैकड़ों लोग बारात में शामिल थे।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 05:34 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, बारात में डीजे पर थिरकी नर्तकियां
पश्चिम चंपारण के नौतन में लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां।

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददाता। एक तरफ सरकार कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। ताकि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। इसके लिए कोरोना गाइडलाइन भी जारी किया गया है। लेकिन चंद लोगों के कारण कोरोना संक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है।  लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से कई लोग अंजान है। फलस्वरूप ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का दायरा बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस कड़ी में बुधवार को बैकुंठवा के नकटी पटेरवा गांव में शादी के अवसर पर डीजे व नर्तकियों के साथ ग्रामीण थिरकते नजर आए। वहीं नर्तकियों को नाचता देख वायरस संक्रमण से बेपरवाह करीब सैकड़ों लोग बारात में शामिल थे। जानकारी के अनुसार शादी में बारात निकालने से पहले थाने को लिखित आवेदन देकर अनुमति लेनी पड़ती है। ताकि आयोजन की जानकारी पुलिस प्रशासन को रहे।, लेकिन जब गांवों से बारात निकली तो उस समय पुलिस प्रशासन नदारद थी। जिससे की ग्रामीण अपने मनमाने ढंग से बारात में नाच कर व्यवस्था की पोल खोल दिए। 

मानपुर में लॉकडाउन के उल्लंघन में दो दुकान  सील 

मानपुर पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में दो दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी के बाद दोनों दुकान को सील कर दिया है। थानाध्यक्ष विकास कुमार तिवारी ने बताया कि लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए पुलिस बाजारों में गश्त लगा रही थी। तभी चोरी-छिपे अपनी दुकान खोलकर लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए दुकानदारों पर पुलिस की नजर पड़ी। थानाध्यक्ष ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन में दुधौरा चौक पर स्थित लक्ष्मी ज्वेलर्स एवं धोकराहां बाजार में स्थित किराना दुकान को सील कर प्राथमिकी दर्ज की गई है। कहा कि कोविड को हराने के लिए सभी लोगों को लॉकडाउन का पालन करना है। इस बीमारी से बचने के लिए शारीरिक दूरी और मास्क बहुत जरूरी है। 

chat bot
आपका साथी