West champaran news : आधार पंजीकरण केंद्र में लटक रहा ताला आवेदकों ने किया प्रदर्शन

पश्चिम चंपारण के मैनाटांंड में विधायक की पहल के बाद भी चालू नहीं हुआ आधार पंजीकरण केंद्र प्रखंड कार्यालय में हंगामा करते रहे लोग और अधिकारियों ने साध ली चुप्पी लोगों का कहना है कि कई महीनों से आधार पंजीकरण केंद्र में ताला लटका हुआ है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 04:16 PM (IST)
West champaran news : आधार पंजीकरण केंद्र में लटक रहा ताला आवेदकों ने किया प्रदर्शन
आधार पंजीकरण केंद्र में ताला देख वापस लौट रहीं महिलाएं । जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं । विगत दो माह  से आधार पंजीकरण केंद्र में ताला लटक रहा है। शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में आधार पंजीकरण कराने, नाम सुधार कराने तथा अपडेट कराने आए आवेदकों ने हंगामा किया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। लेकिन अधिकारियों ने इनकी सुधि नहीं ली। क्योंकि आधार पंजीकरण केंद्र चालू कराने के लिए अधिकारियों ने भी हर सभंव कोशिश कर ली है। प्रदर्शन कर रहे ललन राम, लालसा देवी, राजपती देवी, नीमा देवी, रामतिरी देवी, मंतुरा देवी, जयमती देवी, रमेश राम आदि ने बताया कि विगत कई महीनों से आधार पंजीकरण केंद्र में ताला लटका हुआ है।

कई बार हम लोग आधार पंजीकरण केंद्र पर आए और बैरंग लौटना पड़ा। आवेदकों ने बताया कि आधार बनवाने व सुधार कराने के लिए बेतिया और नरकटियागंज तथा सिकटा जाना पड़ता है। जहां आधार केंद्र के संचालकों द्वारा मनमाना ढंग से रुपये वसूला जाता है।उन्होंने बताया कि विगत कई महीने बीत जाने के बाद भी प्रखंड मुख्यालय में आधार पंजीकरण केंद्र शुरू नहीं हुआ। जो विभाग की घोर लापरवाही को दर्शाता है।वही प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने प्रखंड प्रशासन से जल्द से जल्द आधार पंजीकरण केंद्र शुरू कराने की मांग की है।लोगो ने बताया कि विधायक वीरेंद्र गुप्ता के द्वारा प्रखंड मुख्यालय में जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।कार्यक्रम के दौरान लोगों ने आधार पंजीकरण केंद्र शुरू कराने के लिए प्रखंड प्रशासन को आवेदन दिया था। जिसके बावजूद  प्रखंड प्रशासन द्वारा आधार पंजीकरण केंद्र शुरू नही कराया गया। 

कार्यों के निष्पादन के लिए अंचल में लगेगा कैंप 

वहीं अंचल कार्यालय में समय पर ड्यूटी नहीं करने वाले कर्मियों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक शुक्रवार को अंचल कार्यालय में कैंप लगाकर राजस्व कर्मचारी जनता के कार्यों का ससमय पर निष्पादन करेंगे। यह बातें शुक्रवार को अंचल कर्मियों के साथ बैठक करते हुए सीओ भास्कर ने कहीं। बैठक में सीओ ने निर्देश दिया कि जाति, आय, निवास और दाखिल खारिज के आवेदन का निष्पादन करने में तेजी लाने की जरूरत है। बिना छुट्टी लिए कार्यालय से गायब कर्मचारियों से जवाब तलब किया जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर राजस्व कर्मचारी अफलातून, राजेश मिश्र, नाजीर मनोज कुमार झा, आरटीपीएस केंद्र के राजन कुमार, राजकुमार, रोहित कुमार आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी