ब‍िहार के बेतिया में 12 लाख रुपये की शराब जब्‍त, शात‍िर तस्‍कर का पता नहीं, ट्रक चालक से पूछताछ

ब‍िहार में पूर्ण शराबंदी के बावजूद शराब बेचने और पीने वाले काफी सक्र‍िय हैं। पश्‍च‍िम चंपारण में एक फ‍िर से भारी मात्रा में शराब जब्‍त की गई है। इससे पहले यहां जहरीली शराब से कई लोगों की जान जा चुकी है।

Dharmendra Kumar SinghMon, 29 Nov 2021 02:20 PM (IST)
पश्‍च‍ि‍म चंपारण के बेत‍िया में भारी मात्रा में पकड़ी गई शराब। जागरण

पश्‍च‍िम चंपारण (बेतिया), जासं। बेतिया- मोतिहारी मुख्यमार्ग में एक ट्रक से सोमवार की दोपहर में पुलिस ने लाखों रुपये की शराब बरामद की है। ट्रक में जेनरेटर पैकिंग वाले चार कार्टन में शराब की बोतलें रखीं थीं। यूपी से जेनरेटर स्पलाई के बहाने शराब की खेप को बिहार के जिलों में पहुंचाना था। मझौलिया के थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। ट्रक के चालक से पूछताछ चल रही है।

मामला कुछ इस तरह है कि बेतिया- मोतिहारी मुख्यमार्ग में नानोसती चौक के समीप पटना से आई उत्पाद विभाग की टीम ने एक ट्रक से सोमवार की दोपहर में 12 लाख रुपये कीमत की शराब बरामद की है। ट्रक में जेनरेटर के चेचिस में शराब की बोतलें रखीं थीं। दिल्ली से जेनरेटर स्पलाई के बहाने शराब की खेप को बिहार के मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में पहुंचाना था। मझौलिया के थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने अभी ट्रक के चालक से पूछताछ चल रही है। पटना से आई उत्पाद विभाग की टीम व मझौलिया पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता मिली है।

343 कार्टन में अंग्रेजी शराब की बोतलें

दिल्ली से वेस्ट बंगाल नंबर की एक ट्रक सिल्लीगुड़ी की बिल्टी पर चली। बिल्टी में चार जेनरेटर की सप्लाई सिल्लीगुड़ी में करने का उल्लेख है। जबकि जेनरेटर की जगह शराब की खेप भेजी जा रही थी। इसकी भनक पटना उत्पाद विभाग की टीम को पहले हीं लग चुकी थी। जेनरेटर के चेचीस में इंजन की जगह शराब की बोतलें भरी थीं। थानाध्यक्ष ने बताया कि सहज विश्वास होने वाला भी नहीं थी कि इस तरह से जेनरेटर के चेचीस में शराब की बोतलें भरी होंगी। वह तो सूचना पक्की थी, इस लिए गहन छानबीन के बाद शराब की खेप पकड़ी गई।

बगहा में नहीं हुई ट्रक जांच

चालक ने बताया कि गोपालगंज में दिल्ली व यूपी से आने वाले वाहनों की गहन तलाशी हो रही है। इस वजह से यूपी के पनियहवा के रास्ते बगहा में ट्रक लेकर पहुंचा। बगहा में कोई जांच नहीं हुई। बेतिया जिले के भी कई थानों को पार कर गया। किसी ने बिल्टी भी नहीं देखी। चूंकि पटना से आई उत्पाद विभाग की टीम पहले से नानोसती चौक पर मौजूद थी। इस लिए ट्रक को रोक कर जांच की और शराब पकड़ी गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.