बगहा में शराब तस्कर सक्रिय, 30 लीटर शराब व एक बाइक के साथ तीन धंधेबाज गिरफ्तार

ओपी प्रभारी लालबाबू प्रसाद यादव ने बताया कि गश्ती के दौरान बरवल गांव के पास मंझरिया जाने वाली सड़क पर वाहन जांच के दौरान उक्त शराब के साथ दोनों को गिरफ्तार किया गया। पठखौली ओपी व धनहा थाने की पुलिस ने पुलिस को मिली सफलता

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:13 PM (IST)
बगहा में शराब तस्कर सक्रिय, 30 लीटर शराब व एक बाइक के साथ तीन धंधेबाज गिरफ्तार
पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में शराब तस्‍करों पर कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। पुलिस जिले में शराब के धंधेबाजों के खिलाफ शुरू अभियान के तहत पठखौली ओपी व धनहा थाने की पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 30 लीटर शराब के साथ तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक बाइक भी जब्त की गई है। पठखोली ओपी पुलिस ने रामचन्द्र उरांव व रामकिशोर राम दोनों निवासी सिसवाडीह थाना गोबर्धना को नौ लीटर शराब व एक बाइक संख्या बीआर 22 एए 1840 के साथ गिरफ्तार किया।

ओपी प्रभारी लालबाबू प्रसाद यादव ने बताया कि गश्ती के दौरान बरवल गांव के पास मंझरिया जाने वाली सड़क पर वाहन जांच के दौरान उक्त शराब के साथ दोनों को गिरफ्तार किया गया। वही धनहा थाने की पुलिस ने धनहा रतवल पुल पर वाहन जांच के दौरान एक यात्री बस से वसीम आलम निवासी कटैया थाना लौरिया को 21 लीटर विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि पुलिस की टीम उक्त पुल पर आने-जाने वाली वाहनों की गहनता से जांच कर रही थी। उसी क्रम में यूपी की ओर से आ रही एक यात्री बस की जांच की गई तो बस के अंदर छिपाकर कर रखी गई 96 पीस एटपीएम व आरएस की 23 पीस फ्रुटी बरामद हुई। विदित हो कि शराब के धंधेबजों के खिलाफ अभियान चलाने के आदेश पुलिस मुख्यालय से बुधवार को वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के दौरान सभी पुलिस पदाधिकारियों को दिया गया था।

शराबबंदी को पूर्ण रूप से लागू को चलाया जांच अभियान

थाना क्षेत्र का अधिकांश इलाका यूपी बिहार बॉर्डर का क्षेत्र पड़ता है।जिसके कारण आये दिन इन इलाकों में भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की जाती है। शराबबंदी को पूर्ण रूप से लागू करने के उद्देश्य से बुधवार की शाम को उत्पाद निरीक्षक अमरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। धनहा बांसी मुख्य मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास उत्पाद विभाग के द्वारा वाहनों की सघनता से तलाशी ली गई। बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी को जमीनी स्तर पर लाने के लिए उत्पाद विभाग सघन जांच अभियान चला रहा है। बॉर्डर क्षेत्र होने के कारण शराब कारोबारी आसानी से शराब की खेप लेकर निकलते हैं। ग्रामीणों को भी आसानी से शराब यूपी बॉर्डर में मिल जाता हैं। यूपी में बिहार के ग्रामीण बाजार करने जाते हैं और आसानी से शराब ले कर आ जाते हैं।इस बॉर्डर क्षेत्रों में शराब बंदी का असर नहीं दिखता हैं।उत्पाद निरीक्षक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि शराब कारोबारी और शराबियों के खिलाफ सघन जांच किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी