श‍िवहर में एसपी समेत पुलिस टीम पर फायरिंग का आरोपी शराब माफिया ग‍िरफ्तार

Sheohar Crime News एसडीपीओ के नेतृत्व में पिपराही थाना पुलिस की टीम ने बेलवा नरकटिया गांव में छापेमारी कर शराब माफिया गजेंद्र सहनी को किया गिरफ्तार लंबे समय से शिवहर और चंपारण पुलिस को थी गजेंद्र सहनी की तलाश।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:37 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:37 PM (IST)
श‍िवहर में एसपी समेत पुलिस टीम पर फायरिंग का आरोपी शराब माफिया ग‍िरफ्तार
शिवहर में पुलिस गिरफ्त में शराब माफिया। जागरण

शिवहर/ पिपराही, जासं। एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में पिपराही थाने की पुलिस ने बेलवा नरकटिया गांव में छापेमारी कर एसपी समेत पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग का आरोपी और इलाके के सबसे बड़े शराब माफियाओं में से एक गजेंद्र सहनी को रविवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। नरकटिया निवासी गजेंद्र सहनी की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। वह चंपारण के इलाकों में छिपकर रहता था और चंपारण से ही शिवहर के इलाके में शराब के अवैध कारोबार की डीलिंग करता था।

पूरे जिले में वह अवैध शराब के धंधे का रैकेट चला रहा था। उसकी तलाश में न केवल शिवहर बल्कि, पूर्वी चंपारण जिले की पुलिस लगातार पसीने बहा रही थी। कई बार वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। इसी साल तीन फरवरी और 22 जून को उसके ठिकाने पर छापेमारी कर शराब जब्त किया गया था। लेकिन, वह भाग निकला था। इस बाबत पिपराही थाने में उसके खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज है। गजेंद्र सहनी लंबे समय से बेलवा नरकटिया स्थित बागमती दियारे से शराब के धंधे का संचालन करता रहा है।

वर्ष 2019 में तत्कालीन एसपी संतोष कुमार खुद पुलिस टीम के साथ उसकी गिरफ्तारी के लिए बेलवा घाट पहुंचे थे। जहां पुलिस के पहुंचते ही उसने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। लिहाजा, पुलिस को पीछे हटना पड़ा था। मामले को लेकर पिपराही थाने में उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट की भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पिपराही थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि गजेंद्र सहनी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। बताया कि लंबे समय से उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई थी। आखिरकार, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसके नरकटिया गांव से ही दबोच लिया गया। बताया कि कठिन परीश्रम और तय रणनीति के तहत इलाके की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी