जहरीली शराबकांड के बाद मद्य निषेध कार्यालय एक्टिव, 24 घंटे दे सकेंगे सूचना, पश्चिम चंपारण का मामला

दो मोबाइल नंबर को आम जनता के लिए सार्वजनिक किया गया है। जिस नंबर पर पुलिस जिले के किसी भी क्षेत्र के लोग शराब के बिक्री या उत्पादन के संबंध में जानकारी दे सकते है। इस कार्यालय में तैनात जवान चौबीस घंटे कार्रवाई के लिए तैनात रहेंगे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:59 PM (IST)
जहरीली शराबकांड के बाद मद्य निषेध कार्यालय एक्टिव, 24 घंटे दे सकेंगे सूचना, पश्चिम चंपारण का मामला
पश्‍च‍िम चंपारण में जहरीली शराब कांड के कार्रवाई शुरू। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। लौरिया व रामनगर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से लोगों की मौत के बाद पुलिस प्रशासन सजग हुआ है। इसके लिए पुलिस लाइन में मद्य निषेध कार्यालय खोला गया है। जिसमें सात पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। उक्त कार्यालय में दो मोबाइल नंबर को आम जनता के लिए सार्वजनिक किया गया है। जिस नंबर पर पुलिस जिले के किसी भी क्षेत्र के लोग शराब के बिक्री या उत्पादन के संबंध में जानकारी दे सकते है। इस कार्यालय में तैनात जवान चौबीस घंटे कार्रवाई के लिए तैनात रहेंगे। फोन करने वाले लोगों के नाम को गोपनीय रखते हुए पुलिस कार्रवाई करेगी।

उक्त बातें एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने शुक्रवार को आयोजित मद्य निषेध मामलों की समीक्षा के दौरान कही। उन्होंने बताया कि बैठक में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को आदेश दिया गया कि शराब निर्माण व धंधेबाजों के संबंध में जानकारी लेने के लिए अपने-अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से बेहतर संबंध स्थापित करें जिससे कि उनके माध्यम से भी जानकारी उपलब्ध हो सके। एसपी ने बताया कि पुलिस जिले के जनता के लिए दो मोबाइल नंबर 8002073465 तथा 8292073481 जारी किया गया है। जिसपर किसी प्रकार की सूचना 24 घंटे में कभी भी दी जा सकती है।

डीआइयू की छापेमारी में 115 लीटर शराब जब्त, धंधेबाज गिरफ्तार

क्षेत्र में शराबबंदी को पूर्ण रूप से लागू करने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। शनिवार की देर शाम बगहा पुलिस जिले के डीआईयू प्रभारी धर्मवीर भारती एवं लौकरिया थानाध्यक्ष राज कुमार ने एएसआई ब्रजभूषण सिंह व दल बल के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाकर सैकड़ों लीटर चुल्हाई देसी शराब को जब्त किया है।

बताते चलें कि लौकरिया थाना क्षेत्र के सुंदरपुर भालूटोला गांव में पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाई। जिसमें उक्त गांव से भारी मात्रा में चुल्हाई देसी शराब बरामद की गई। साथ ही एक धंधेबाज को भी रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए लौकरिया थानाध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र में शराबबंदी को पूर्ण रूप से धरातल स्तर पर लागू करने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। इसी क्रम में शनिवार की देर शाम डीआईयू प्रभारी धर्मवीर भारती के साथ हरनाटांड़ के भालूटोला गांव में छापेमारी अभियान चलाई गई। जहां भारी मात्रा में चुल्हाई देशी शराब बरामद की गई है। थानाध्यक्ष श्री कुमार ने बताया कि मौके से उक्त गांव निवासी रांझा उरांव के घर से शराब की खेप लेकर निकल रहे एक धंधेबाज सेमरा घुसुकपुर निवासी परशुराम चौधरी को नौ लीटर देशी शराब के साथ रंगे हाथों दबोचा गया। जबकि रांझा उरांव के घर के पीछे से पॉलीथिन में भरकर कई बाल्टियों में रखे 74 लीटर व महेंद्र साह के घर के पीछे से 32 लीटर चुल्हाई देशी शराब बरामद की गई।

हालांकि इस दौरान दोनों धंधेबाज पुलिस की भनक लगते ही पास के गन्ने के खेत में भाग गए और पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गए। जबकि एक धंधेबाज को धर दबोचा गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों फरार अभियुक्तों पर थाना कांड संख्या 41/21 दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर गिरफ्तार धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि थाना क्षेत्र में शराब पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है। किसी भी कीमत पर थाना क्षेत्र में शराब बनाने वाले व इसका धंधा करने वाले बख्से नहीं जाएंगे।

chat bot
आपका साथी