बगहा में शराब के धंधेबाज सक्रिय, फोन पर ही हो जाती डील

डिलीवरी के बाद पूरा भुगतान किया जाता है। युवकों ने पुलिस को जानकारी दी है कि पकड़ी गई शराब खगड़िया ले जाई जा रही थी। इस मामलों में खगड़िया के दो शराब धंधेबाजों को चिन्हित कर उनके खिलाफ भी प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 12:28 PM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 12:28 PM (IST)
बगहा में शराब के धंधेबाज सक्रिय, फोन पर ही हो जाती डील
धनहा में जाइलो कार व शराब के साथ गिरफ्तार धंधेबाजों ने किया पर्दाफाश।

बगहा, जासं। तीन दिन पूर्व धनहां-रतवल मुख्य मार्ग पर जाइलो कार पर लदी करीब 20 लाख रुपये मूल्य की शराब को पुलिस ने जब्त किया। इस दौरान दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। जिनकी पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी के रूप में की गई। दोनों धंधेबाजों ने पुलिस के समक्ष जो जानकारी दी है उससे सरकार की शराबबंदी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। धंधेबाजाें ने पुलिस को बताया है कि बिहार के हर जिले में शराब के माफिया सक्रिय हैं। जो हरियाणा और यूपी के शराब ठेकेदारों के संपर्क में हैं। फोन पर ऑर्डर होता है और बैंकिंग सेवा से भुगतान। माल पहुंचाने की जवाबदेही कुरियर की होती है। डिलीवरी के बाद पूरा भुगतान किया जाता है। युवकों ने पुलिस को जानकारी दी है कि पकड़ी गई शराब खगड़िया ले जाई जा रही थी। इस मामलों में खगड़िया के दो शराब धंधेबाजों को चिन्हित कर उनके खिलाफ भी प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। 

बता दें कि जब धनहा थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार को सूचना मिली थी कि जाइलो कार नंबर यूपी 15 बीटी 3324 से शराब की खेप धनहा थाना क्षेत्र में प्रवेश कर गई है। जिसके बाद पुलिस टीम के साथ धनहा-रतवल पुल पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। उसी क्रम में उक्त कार से करीब बीस लाख की विदेशी शराब जब्त की गई। साथ ही दो धंधेबाज क्रमश: सन्नी कुमार सोनीपत व दीपक कुमार दिल्ली को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के बाद दोनों धंधेबाजों ने स्वीकार किया कि उक्त शराब को लेकर वे खगडिया जा रहे थे। जहां शराब की खेप पहुंचाना था। पुलिस ने जब दोनों युवकों से कड़ाई से पूछताछ की तो जानकारी मिली थी कि उन्हें सोनीपत से दो मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया गया था। जिनका नाम मालूम नहीं है। उसी मोबाइल नंबर पर लगातार बात हो रही थी। जब्त शराब को खगड़िया ले जाने के बाद मोबाइल धारक के द्वारा बताए गए स्थान पर शराब की खेप उतारनी थी।

यहां बता दें कि इसके पहले भी धनहा थाने की पुलिस के द्वारा आठ धंधेबाजों को एक ट्रक शराब के साथ गिरफ्तार किया था। सभी लोग पटना के निवासी थे और शराब की खेप लेकर पटना जा रहे थे। इन दोनों खेप की बरामदगी के बाद स्पष्ट हो गया है कि यूपी से बिहार के विभिन्न राज्यों में शराब की आपूर्ति की जा रही है। एसडीपीओ बगहा के कैलाश प्रसाद धनहा थाने के द्वारा जाइलो कार के साथ जीन दो युवकों को गिरफ्तार किया था। उनसे हुई पूछताछ में खगडि़या के दो धंधेबाजों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें उनका नाम नहीं है मोबाइल नंबर के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है। थानाध्यक्ष को आदेश दिया गया है कि दोनों मोबाइल धारकों का सत्यापन कर उनकी गिरफ्तारी की जाए। 

chat bot
आपका साथी