पीएम नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली में मंच पर बैठने वाले नेताओं को इस जांच से गुजरना होगा जरूरी, जानिए

कार्यक्रम को ले डीएम व एसएसपी ने लिया राज मैदान का जायजा अधिकारियों को दिए कई निर्देश। दलदली क्षेत्र में मजबूत बैरिकेडिंग का दिया निर्देश जिला स्वास्थ्य प्रबंधक को 25 अक्टूबर को स्वास्थ्य शिविर लगाकर सूची में दर्ज नामों की कोविड जांच करने को कहा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 09:50 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 09:50 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली में मंच पर बैठने वाले नेताओं को इस जांच से गुजरना होगा जरूरी, जानिए
बिना कोविड जांच के किसी भी व्यक्ति को मुख्य मंच पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दरभंगा, जेएनएन। प्रधानमंत्री और मंच पर आसीन वीवीआइपी से मिलने वाले तथा उनके समीप जाने वाले सभी लोगों खासकर मुख्य मंच पर कार्य करने वाले सभी कर्मियों की कोरोना जांच 25 अक्टूबर तक करा लें। बिना कोविड जांच के किसी भी व्यक्ति को मुख्य मंच पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उपरोक्त बातें जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कही। वे गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 अक्टूबर को राज मैदान में होने वाले संभावित कार्यक्रम को लेकर सभा स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। 

कहा- मैदान के सभी प्रवेश द्वार पर लोगों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था रखनी होगी तथा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना होगा। एक से दूसरे आदमी के बीच की दूरी छह फीट होगी। सभी जगहों पर मास्क एवं सैनिटाइजर की पुख्ता व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने डीपीएम हेल्थ विशाल कुमार व सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा को भी अपने स्तर से प्रत्येक प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनर लगावाने का निर्देश दिया। साथ ही मुख्य मंच के पीछे 25 अक्टूबर को स्वास्थ्य शिविर लगाकर आयोजकों द्वारा उपलब्ध कराई गयी सूची में नामित व्यक्तियों की कोविड जांच कराने का निर्देश दिया। कार्यपालक अभियंता, विद्युत विभाग को मंच एवं पंडाल में लगाए जाने वाले सभी विद्युत तार की अच्छी तरह से जांच करा लेने और इसका प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। आयोजकों से मंच के समीप बनाए जा रहे सेफ हाउस, पीएमओ एवं वीआइपी लॉन्ज बनाए जाने की जानकारी ली तथा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

  आयोजकों ने बताया कि वीआइपी दीर्घा, मीडिया दीर्घा में कुर्सियां लगवाई जाएगी। कार्यक्रम स्थल के लिए दर्शकों को पास मुहैया कराया जाएगा, ताकि भीड़ निर्धारित क्षमता से अधिक ना हो सके। दर्शकों के लिए चार प्रवेश द्वार, मीडिया के लिए एक प्रवेश द्वार, वीआइपी के लिए एक प्रवेश द्वार एवं वीवीआइपी के लिए एक प्रवेश द्वार बनाया जा रहा है। डीएम ने कहा कि सभी प्रवेश द्वार पर मजबूत बैरिकेडिंग होनी चाहिए। दलदली क्षेत्र में मिट्टी भरवाकर उसे सुखाने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया।

दर्शकों के लिए प्रवेश द्वार के बगल में दलदल एवं पानी वाले क्षेत्र में मजबूत बैरिकेडिंग होनी चाहिए। मैदान की क्षमता दर्शकों के लिए 10714 निर्धारित है। इससे अधिक दर्शक वहां ना आएं, इसकी जिम्मेवारी आयोजक की होगी। मैदान में उपस्थित भीड़ को सुव्यवस्थित रखने के लिए छह की जगह अधिक एलईडी स्क्रीन लगवाने का निर्देश दिया। वहीं, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने सदर एसडीपीओ को सुरक्षा व्यवस्था को ले कई निर्देश दिए। उन्होंने सुरक्षा के दृष्टिकोण से बारीकी से हर जगह का मुआयना किया। मौके पर नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद, सहायक समाहर्ता प्रियंका रानी, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक नगर अनोज कुमार, नगर अभियंता रतन किशोर वर्मा, प्रभात कुमार, सुजीत मल्लिक आदि मौजूद थे। 

यह भी देखें: बिहार में पीएम मोदी की आज 3 रैलियां, देखें सुरक्षा के कड़े इंतजाम

chat bot
आपका साथी