ला और प्री ला की परीक्षाएं एक दिसंबर से

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पांच वर्षीय प्री ला व तीन वर्षीय ला के सभी वर्ष की परीक्षाएं एक दिसंबर से शुरू हो रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 01:34 AM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 01:34 AM (IST)
ला और प्री ला की परीक्षाएं एक दिसंबर से
ला और प्री ला की परीक्षाएं एक दिसंबर से

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पांच वर्षीय प्री ला व तीन वर्षीय ला के सभी वर्ष की परीक्षाएं एक दिसंबर से शुरू हो रही हैं। विवि की ओर से मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि प्री ला के पांचों वर्ष के विद्यार्थियों को ए, बी, सी और डी समूह में बांटा गया है। इसमें ए समूह में पार्ट-1 और 2, बी समूह में पार्ट-3, सी समूह में पार्ट-4 और डी समूह में पार्ट-5 शामिल है। वहीं तीन वर्षीय ला में तीनों पार्ट को क्रमश: ए, बी और सी समूह में बांटा गया है। परीक्षाएं एक दिसंबर से शुरू होकर 29 दिसंबर तक संचालित होंगी। इसके लिए बनारस बैंक चौक स्थित महिला शिल्प कला भवन महाविद्यालय को केंद्र बनाया गया है। परीक्षा दो पालियों में ली जाएगी। पहली पाली सुबह 9:30 से 12:30 और द्वितीय पाली 1:30 से 4:30 तक संचालित की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि इसके लिए छठ पर्व के बाद एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। छात्र-छात्राएं इसे संबंधित कालेजों से प्राप्त कर सकेंगे। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण ला की 2021 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं में विलंब हो गया है। ऐसे में दिसंबर में परीक्षाएं हो जाएंगी तो जनवरी के अंत तक इसका परिणाम जारी हो सकेगा।

एपीएस फिजिक्स क्लासेज में वृहद पुस्तकालय का उद्घाटन

एपीएस फिजिक्स क्लासेज रेवा रोड में मंगलवार को वृहद पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया। मा सरस्वती की पूजा अर्चना करते हुए एपीएस फिजिक्स क्लासेस का पुस्तकालय आरंभ हो गया। यहा छात्रों को विभिन्न लेखकों के पुस्तकों का वृहद अध्ययन का अवसर मिलेगा। इसकी जानकारी संस्थान के संस्थापक अमन प्रताप सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षा को देखते हुए सभी प्रकार के पुस्तक एवं अनुभवी शिक्षकों की मौजूदगी रहेगी। शात वातावरण और प्रतियोगिता वाले माहौल में रहकर तैयारी करना अब आसान हो जाएगा। यह क्लासेस हमेशा कुछ नया करने के लिए ही जाना जाता है और उसमें सफल रहा है। लगन से मेहनत और पढ़ाई का जुनून और सकारात्मक सोच सफलता का मूल मंत्र है।

chat bot
आपका साथी