Darbhanga: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित

Lalit Narayan Mithila University कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण राज्य सरकार ने सूबे के सभी स्कूल-कॉलेजों को 15 मई तक बंद करने की घोषणा की है। 26 अप्रैल से 33 फीसद शिक्षकों और कर्मचारियों से विवि के अधीन सभी कॉलेज व विभागों के कार्यालय कार्य चलेंगे

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:24 AM (IST)
Darbhanga: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण राज्य सरकार ने सूबे के सभी स्कूल-कॉलेजों को 15 मई तक बंद करने की घोषणा की है। इस दौरान  शैक्षणिक कार्य व परीक्षाएं स्थगित रहेगी। सोमवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. मुश्ताक अहमद ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि विवि के सभी स्नातकोत्तर विभाग, स्ववित्त पोषित संस्थान, अंगीभूत और संबंध कॉलेज में सभी शैक्षणिक कार्य भौतिक रूप में बंद रहेंगे। वहीं ऑनलाइन कक्षाएं व पूर्व निर्धारित कार्य चलते रहेंगे। इस अवधि में कोई भी शिक्षक बिना पूर्व अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ेंग। बताया है कि 16 अप्रैल को जारी  आदेश के द्वारा विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभाग, स्वपोषी संस्थान, अंगीभूत एवं संबंध कॉलेज 25 अप्रैल तक पूर्ण रूप से पहले ही बंद किए गए हैं। 26 अप्रैल से राज्य सरकार के निर्देशानुसार 33 फीसद उपस्थिति के साथ विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभाग संबंधित सभी कॉलेज के कार्यालय कार्य चलेंगे। 

विवि के अधीन सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि इस दौरान छात्रों की समस्याओं से संबंधित आवेदन कॉलेज में ही लेकर विश्वविद्यालय को प्रेषित करें। साथ ही छात्रों से यह भी अपील है कि 15 मई तक विश्वविद्यालय मुख्यालय आने से परहेज करें। बताया गया है कि विश्वविद्यालय में कई शिक्षक व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसी स्थिति में विवि मुख्यालय में प्रवेश करना कोविड-19 के प्रोटोकॉल  का उल्लंघन माना जाएगा।

chat bot
आपका साथी