मुजफ्फरपुर के 1800 सरकारी एंटीजन किट को खपाना चाह रहा था लैब टेक्निशियन गिरोह

एंटीजन किट कालाबाजारी मामले में पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज। गिरफ्तार लैब टेक्नीशियन व एंबुलेंस चालक को नौकरी से हटाने की कवायद शुरू। सकरा सीओ की रिपोर्ट पर दर्ज की गई प्राथमिकी। लव कुमार व मुकेश आनंद को पुलिस ने माना मास्टर माइंड दोनों से की गई गहन पूछताछ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:38 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:38 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के 1800 सरकारी एंटीजन किट को खपाना चाह रहा था लैब टेक्निशियन गिरोह
पुलिस की टीम सदर अस्पताल पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर/सकरा, जासं। जिले में एंटीजन किट कालाबाजारी मामले में पुलिस ने सोमवार को सदर अस्पताल में आकर छानबीन की। सकरा थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आरक्षी उपाधीक्षक सतीश सुमन ने एलटी दीपक कुमार को नशा मुक्ति केंद्र पर लाकर वहां पर उसके प्रभार वाले गोदाम का ताला खोला गया। वहां पर करीब 1800 किटें रखी मिलीं। जो जानकारी सामने आई कि लैब टेक्नीशियन गिरोह एक से दो दिनों में सभी सामान को यहां से खपाने की फिराक में था। दीपक ने पुलिस को बताया कि गोदाम का प्रभार आनंद कुमार के पास था। इधर वे अचानक नहीं आ रहे थे। इसलिए वह काम देख रहा था। सिविल सर्जन, जांच के नोडल पदाधिकारी व क्षेत्रीय भंडार के सहायक शशि रंजन से पूछताछ करके पुलिस चली गई। वहीं सकरा के सीओ की जांच रिपोर्ट पर लव कुमार समेत पांच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

पुलिस के पहुंचने पर मचा हड़कंप

पुलिस की टीम सदर अस्पताल पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। दीपक के कई सहयोगी इधर-उधर भागने लगे। एक-दो डाटा ऑपरेटर ने उसके पास फटकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस को देख सब इधर-उधर निकल लिए।

एसडीओ को जांच के लिए लिखा पत्र

नशा मुक्ति केंद्र के गोदाम में रखे सामान की सूची बनाने की कवायद चल रही है। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने इसके लिए एसडीओ पूर्वी को पत्र लिखा है। सीएस ने कहा कि एसडीओ की निगरानी में टीम बनाकर वहां रखे सामान की सूची बनेगी। इससे पुलिस को आगे की कानूनी प्रक्रिया पूरी करने में सहयोग मिलेगा। सीएस ने कहा कि पुलिस वहां से दीपक कुमार की ओर संचालित रजिस्टर लेकर गई है।

संविदा से हटाने की कवायद तेज

जांच के नोडल पदाधिकारी डॉ.अमिताभ सिन्हा ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए पांचों लोग संविदा पर बहाल हैं। इस संबंध में रिपोर्ट सिविल सर्जन को दी गई है। संविदा रद करने की कवायद शुरू है। डॉ.सिन्हा ने कहा कि यह जघन्य अपराध है। पुलिस को हर तरह से सहयोग किया जा रहा है। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसपर कड़ी निगरानी चल रही है।

ऐसे चला घटनाक्रम

- सकरा सीओ पंकज कुमार की जांच रिपोर्ट के आलोक में प्राथमिकी दर्ज हुई।

- सोमवार को सदर अस्पताल पहंूची टीम, सीएस, जांच के नोडल पदाधिकारी व अन्य से की पूछताछ।

- थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी ने कहा- निजी अस्पताल का नाम सामने आ रहा है। वहां पकड़े गए लोगों द्वारा किट की आपूर्ति की जा रही थी। छानबीन चल रही है। कई नाम बहुत जल्द सामने आएंगे।

इनकी हुई है गिरफ्तारी

एंटीजन किट की कालाबाजारी में संलिप्त पांच लोगों को सकरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें सदर अस्पताल में चार व सकरा रेफरल अस्पताल में एक कर्मी पदस्थापित है। सदर अस्पताल में लैब टेक्नीशियन हाजीपुर निवासी लव कुमार, दीपक कुमार व भगवानपुर निवासी आनंद कुमार, मिथलेश कुमार और सकरा में पदस्थापित लैब टेक्नीशियन अवधेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिथिलेश एंबुलेंस चालक बताया गया है। 

chat bot
आपका साथी