Darbhanga : लैब टेक्नीशियन अकील रोजा में रहते हुए 10 हजार कोरोना संदिग्ध मरीजों की कर चुके जांच

Darbhanga News अब तक दस हजार से अधिक संदिग्ध कोरोना मरीजों की कर चुके हैं आरटीपीसीआर एवं एंटीजन जांच। कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने को लेकर अब तक मिल चुका है दो दर्जन कोरोना योद्धा सम्मान पत्र।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:31 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:31 AM (IST)
Darbhanga : लैब टेक्नीशियन अकील रोजा में रहते हुए 10 हजार कोरोना संदिग्ध मरीजों की कर चुके जांच
दरभंगा । कोरोना वारियर अकील अहमद कोरोना योद्धा सम्मान पत्र से किया सम्मानित

[प्रिंस कुमार], दरभंगा। कोरोना वायरस संक्रमण की जांच सुनिश्चित करने को लेकर दरभंगा मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में प्रतिनियुक्त मेडिकल लैब टेक्नीशियन अकील अहमद कोरोना फेज-1 से फेज-2 तक संदिग्ध कोरोना मरीजों के आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच कार्य में लगे हुए हैं। साल 2020 के अप्रैल माह से अबतक लगभग 10 हजार से अधिक कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच कर चुके हैं। साल 2020 के कोरोना फेज- वन में अकील ने डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में दिल्ली से आए भगवानदास मोहल्ले के रहने वाले पहले पॉजिटिव मरीज का जांच सैंपल लिया था। लैब टेक्नीशियन अकील कहते हैं, रमजान के पाक माह में रोजा रखता ह, रोजा का मतलब ही मानव सेवा होता है। पिछले साल भी रोजा रखकर संदिग्ध मरीजों की जांच की थी, इस साल भी कर रहा हूं। बताते हैं कि कोरोना संक्रमण वायरस की जांच लेते समय पीपीइ किट आदि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करता हूं।

अब तक नहीं ली एक भी छुट्टी, सेवा ही धर्म है

कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए हर समय एक्टिव रहना पड़ता है। बीते वर्ष ईद के दिन भी छुट्टी नहीं ली, उस दिन भी लगातार कोरोना संदिग्ध मरीजों का आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच करता रहा।शहर के रहमगंज निवासी अकील कहते हैं, हमेशा खुश रहता हूं, इससे इम्यूनिटी पर कोई असर नहीं पड़ता है।

कमिश्नर, डीएम, एसएसपी समेत 24 ने कोरोना योद्धा सम्मान पत्र से किया सम्मानित

लैब टेक्नीशियन अकील अहमद जिले के प्रशासनिक समेत कई विभागों के वरीय अधिकारियों का कोरोना जांच लिया है। जिसमें कई कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं। अकील बताते हैं कि कोरोना जांच में जो वरीय पदाधिकारी पॉजिटिव पाए जाते थे, उन्हें मांसिक रूप से मजबूत रहने की सलाह भी देता था। इस दौरान कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच कार्य में मजबूती के साथ लगे रहने के लिए अब तक 24 कोरोना योद्धा सम्मान पत्र मिल चुका है। प्रमंडल के कमिश्नर, जिलाधिकारी, एसएसपी,जिला जज समेत दो दर्जन से अधिक विभिन्न विभागों के अधिकारियों व संस्थान ने कोरोना योद्धा सम्मान पत्र से सम्मानित किया है।

chat bot
आपका साथी