पश्चिम चंपारण में कोविड टीकाकरण मेगा कैंप कल, दूसरे डोज को एसएमएस व कॉल कर दी जाएगी जानकारी

West champaran डीएम ने बैठक कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मेगा कैंप की सफलता के लिए दिया टिप्स इस बार भी बेहतर कार्य करते हुए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन से लाभान्वित करके जिले का नाम रौशन करें।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:37 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में कोविड टीकाकरण मेगा कैंप कल, दूसरे डोज को एसएमएस व कॉल कर दी जाएगी जानकारी
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए टीकाकरण जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड 19 का टीका देने के लिए 17 सितंबर मेगा कैम्प का आयोजन किया जाना है। इस अति महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही, शिथिलता और कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वे गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में टीकाकरण मेगा कैम्प के सफल संचालन की तैयारी की समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरी टीम पूर्व के मेगा कैम्पों, विशेष कैम्पों को सफलतापूर्वक संचालन में अभूतपूर्व योगदान की है।

इस बार भी बेहतर कार्य करते हुए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन से लाभान्वित करके जिले का नाम रौशन करें। बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, सभी डीपीएम, स्वास्थ्य विभाग उपस्थित रहे तथा सभी एसडीएम, सभी डीसीएलआर, सभी बीडीओ, सभी सीओ, सभी सीडीपीओ, सभी पीओ, मनरेगा, सभी बीएचएम, सभी एमओआइसी सहित अन्य अधिकारी वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से जुड़े रहे।

356 टीकाकरण केंद्रों पर दी जाएगी वैक्सीन

सुबह 07.00 बजे से जिले के सभी 356 टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगाने का कार्य प्रारंभ हो जाना चाहिए। वैक्सीन, सिङ्क्षरज, मेडिकल स्टॉफ आदि की समुचित व्यवस्था पूर्व में ही कर ली जाए। सभी मेडिकल टीम हर हाल में ससमय संबंधित सेशन साइट पर पहुंचे। साथ ही रियल टाइम में सभी लाभार्थियों का कोविन पोर्टल पर अपडेशन कार्य भी कराना सुनिश्चित किया जाए।

डाटा अपडेट करने पर रखें विशेष ध्यान

उन्होंने कहा कि फस्र्ट डोज वाले लाभार्थियों का फस्र्ट डोज में तथा सेकंड डोज वाले लाभार्थियों का सेकंड डोज में त्रुटिरहित डाटा अपडेशन कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि डाटा अपडेशन कार्य में इस बात का विशेष ध्यान रखेंगे कि ऑनलाइन एवं फिजिकली गैप नहीं रहे। उन्होंने कहा कि डाटा अपडेशन कार्य में बगहा-01, बगहा-02, मैनाटांड़, नरकटियागंज, बैरिया, नौतन, रामनगर प्रखंडों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

सेकंड डोज वालों को करें सूचित

डीएम ने कहा कि वैसे लोग जिनके सेकंड डोज का समय पूरा हो गया है। उन्हें एसएमएस के माध्यम से सूचित करें। अगर वे केंद्रों पर समय से नहीं पहुंच रहें हैं तो वरीय अधिकारी उन्हें फोन कर प्रेरित करें। ताकि वे मेगा कैंप में सेकंड डोज ले लें। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत एमओआईसी सहित वैक्सीनेशन कार्य से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर लें तथा सफलतापूर्वक वैक्सीनेशन कार्य सम्पन्न कराएं।

chat bot
आपका साथी