मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर देर रात जबरन पैसा लेकर द‍िया जा रहा कोव‍िड क‍िट, जानि‍ए कैसे खुला राज

मुजफ्फरपुर में टोल प्‍लाजा के पहले ही वाहनों को रोककर चालकों से अवैध वसूली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर के मैठी टोल प्लाजा के समीप वाहन चालकों से हो रही अवैध वसूली ट्रैफिक लाइट लेकर केवल बाहरी गाडिय़ों को बनाते शिकार कोविड किट के नाम पर वसूलते राशि सुबह होते हो जाते फरार दो माह से चल रहा यह खेल

Dharmendra Kumar SinghSun, 18 Apr 2021 09:31 PM (IST)

मुजफ्फरपुर (गायघाट), जासं। थाना क्षेत्र के मैठी टोल प्लाजा के समीप वाहन चालकों से अवैध वसूली का मामला सामने आया है। कुछ लोग वाहन लेकर नेशनल हाईवे पर रात 10 बजे से चार बजे तक जबरन लोगों को कोव‍िड कि‍ट या फर्जी पर्ची देकर 200 से लेकर 600 रुपये तक वसूली कर रहे हैं, व‍िरोध करने करने पर गाल‍ियां भी देते हैं। दो महीने से जारी यह मामला तब प्रकाश में आया जब अवैध वसूली करने वाले ने कथित तौर पर एक पुलिस अधिकारी को रोक रुपये की मांग की। इतने में गाड़ी में बैठे अधिकारी के अंगरक्षकों ने खदेड़ कर एक को पकड़ लिया। फिर गायघाट पुलिस को सूचना देकर उसे सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर में दो सगी बहनों की सगे भाईयों से हुई थी शादी, आपसी कलह ने छोटी बहन ने की आत्‍महत्‍या

स्थानीय लोगों के मुताबिक एक सफेद रंग की स्कॉॢपयो से 10 लोग रात 10 बजे आते हैं। टोल प्लाजा से करीब दो सौ मीटर पश्चिम एवं पूर्व में हाथ में ट्रैफिक लाइट लेकर केवल बाहरी वाहन चालकों से एक पर्ची देकर दो सौ से लेकर पांच सौ तक वसूली करते हैं। फिर सुबह के चार बजते ही सभी स्कॉॢपयो से दरभंगा की ओर चले जाते हैं। उत्तरप्रदेश के एक ट्रक चालक उपेंद्र कुमार पाल ने बताया कि उसे रोककर कहा गया कि हम परिवहन विभाग से हैं। कोविड 19 बचाव हेतु सेफ्टी किट दे रहे हैं जिसकी कीमत 6 सौ रुपये है। केवल पर्ची लेने पर दो सौ रुपये देना होगा। जब हमने किट एवं पर्ची लेने से मना किया तो गालियां देने लगे।

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर: पुरुष दोस्त के साथ भागी पत्नी असम में मिली तो साली दिल्ली में, जान‍िए कैसे खुला राज

टोल प्लाजा के जीएम महेश मिश्रा ने बताया कि उन लोगों के पास शायद कोई परमिशन लेटर है जिसकी जांच के लिए स्थानीय थाना को सूचना दी गई है। हालांकि, थानाध्यक्ष ने इस मामले में गिरफ्तारी से इन्कार किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि वसूली करने वाले को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर में युवक ने अपनी चाची से रचाई शादी, पत्‍नी का आरोप, प्राथम‍िकी दर्ज

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.