East Champaran: अनुमंडलीय अस्पताल ढाका में 45 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कोविड आईसोलेशन सेंटर तैयार

उपाधीक्षक कर्नल डा. एनके शाह ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में 45 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कोविड के मरीजों के लिए व्यवस्था मुकम्मल कर ली गई है। बैठक में भीड़भाड़ वाले हाट बाजार आदि से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाने पर बल दिया गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:20 PM (IST)
East Champaran: अनुमंडलीय अस्पताल ढाका में 45 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कोविड आईसोलेशन सेंटर तैयार
ढाका में कोविड संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करते एसडीओ ज्ञान प्रकाश।
पूर्वी चंपारण, जासं।  कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरा को देखते हुए अनुमंडलीय अस्पताल ढाका में मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा एवं कोविड जांच पर विशेष बल दिया गया। एसडीओ ज्ञान प्रकाश की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। उपाधीक्षक कर्नल डा. एनके शाह ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में 45 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कोविड के मरीजों के लिए व्यवस्था मुकम्मल कर ली गई है। बैठक में भीड़भाड़ वाले हाट बाजार आदि से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाने पर बल दिया गया। ढाका में कस्तूरबा बालिका विद्यालय एवं बाबा मस्त राम इंटर कॉलेज को बनाया गया।
सीओ ढाका को निर्देशित किया गया है कि शौचालय, बिजली, पानी व अन्य संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित करे। आशा होम क्वारंटाइन मरीजों का हाल चाल की जानकारी लेकर चिकित्सक से उचित परामर्श दिलाते हुए चिकित्सकीय कार्य में सहयोग करेंगी। वहीं पंचायत स्तर पर कार्यपालक सहायक के माध्यम से प्रत्येक परिवार में 6 गुणवतापूर्ण मॉस्क का वितरण करने का निर्देश दिया गया है। सभी बीडीओ एवं कार्यपालक पदाधिकारी को कंटेंटमेंट जोन में बैरेकेङ्क्षटग एवं सेनेटाईज कराने का निर्देश दिया गया है। एसडीओ ज्ञान प्रकाश ने कहा कि सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन किया जा रहा है। कार्य में लापरवाही की स्थिति में दोषी पदाधिकारी एवं कर्मियों पर कार्रवाई तय है। 
 सदर अस्पताल के प्रबंधक हुए संक्रमित  
 जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई है। इसकी चपेट में प्रतिदिन आम आदमी से लेकर अधिकारी तक आ रहे हैं। बुधवार को हुई जांच में सदर अस्पताल के प्रबंधक विजयचंद्र झा संक्रमित पाए गए। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने खुद को आइसोलेट करते हुए होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं। खास बात यह है कि श्री झा ने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। बावजूद इसके वे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। बता दें कि वे पिछले वर्ष भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। 
chat bot
आपका साथी