भूमि विवाद में मारपीट कर बनाया बंधक

जैतपुर ओपी क्षेत्र के रेपुरा रामपुर बल्ली पंचायत के नवादा गाव में दो पट्टीदारों के बीच जमीन बंटवारे को लेकर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:39 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 03:39 AM (IST)
भूमि विवाद में मारपीट कर बनाया बंधक
भूमि विवाद में मारपीट कर बनाया बंधक

मुजफ्फरपुर : जैतपुर ओपी क्षेत्र के रेपुरा रामपुर बल्ली पंचायत के नवादा गाव में दो पट्टीदारों के बीच जमीन बंटवारे को लेकर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। एक पक्ष ने दूसरे की पत्नी व पुत्र के साथ अभद्र व्यवहार की। मारपीट व लूटपाट के बाद बाहर से ताला मार दिनभर घर में बंधक बनाए रखा। सूचना पर देर शाम पहुंची जैतपुर पुलिस ने बंधक बनी महिला व उसके पुत्र को मुक्त कराया। मामले में नवादा निवासी अर्जुन कुमार की पत्नी प्रमिला देवी ने बताया कि रविवार की सुबह घर से अपने पुत्र के साथ घर में थी। तभी पटटीदार अवध किशोर सिंह उर्फ जुदागी सिंह, उनकी पत्नी व दो तीन अज्ञात लोग घर पहुंचे। वे पूर्व के जमीनी विवाद को लेकर गाली- गलौज करने लगे। विरोध करने पर मारपीट की। पुत्र कुंदन के साथ भी मारपीट की। मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया। मेरे चिल्लाने पर जब लोग इकट्ठा होने लगे तब अवध किशोर सिंह मेरे बिछावन के नीचे रखे 74 सौ रुपये, मेरे गले से सोने की चेन छीन कर धमकी देते हुए घर से बाहर निकले। वे दरवाजे में बाहर से ताला लगाकर फरार हो गए। बाहर से ताला लगे होने के कारण दिनभर बंधक बनी रही। सूचना पर रविवार की देर शाम पुलिस के पहुंचने पर बंधक मुक्त हुई। ओपी प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि दोनों के बीच जमीनी बंटवारे का विवाद है। मामले में आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

यूपी सड़क हादसे में जख्मी मजदूर की इलाज के दौरान मौत

बीते तीन जून को यूपी के कन्नौज जिले के ठठिया थाना क्षेत्र के अलमापुर गांव में हुए सड़क हादसे में जख्मी मजदूर कफेन निवासी 35 वर्षीय सुरेश पासवान की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक का शव पहुंचते हीं परिवार में कोहराम मच गया। वह अपने परिवार का एकलौता कमाऊ सदस्य था। विदित हो कि तीन जून को लाकडाउन में ढ़ील के बाद रोजगार की तलाश में हथौड़ी थाना क्षेत्र के कफेन एवं बलुआहा से मजदूरों को दिल्ली ले जा रही पिकअप वैन यूपी के कन्नौज में आगरा एक्सप्रेस वे पर चालक की झपकी लेने से ट्रक के पीछे घुस गई थी जिसमें 10 लोग जख्मी हो गए थे। दुर्घटना की सूचना मिलते हीं बेहतर इलाज हेतु पटना लाकर भर्ती कराया गया था। ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से इलाज हो रहा था, लेकिन आज उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी