30 लाख फिरौती के लिए अपहृत बालक बरामद, तीन अपहर्ता गिरफ्तार

madhubani crime news मधुबनी में घटना में प्रयुक्त बोलेरो एवं नेपाली सिम सहित मोबाइल बरामद शेष दो आरोपितोंं की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी सुपौल जिला के भीमनगर ओपी क्षेत्र स्थित कटैया से बरामद हुआ अपहृत बच्चा

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:07 PM (IST)
30 लाख फिरौती के लिए अपहृत बालक बरामद, तीन अपहर्ता गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में तीन अपहरणकर्ता व बरामद बच्चा। जागरण

लौकही (मधुबनी), जासं । बालक अपहरण कांड मामले में 24 घंटे के अंदर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लौकही थाना क्षेत्र स्थित नरहिया ओपी अंतर्गत छजना गांव से 30 लाख रुपये फिरौती के लिए अपहृत साढ़े पांच वर्षीय बालक आयुष कुमार को पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बरामद कर लिया है। पांच अपहर्ताओं में से तीन अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष दो अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। अपहरण की घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त चारपहिया वाहन भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही, जिस नेपाली सिम और मोबाइल का उपयोग फिरौती की राशि मांगने के लिए की गई, वह भी पुलिस क हाथ लग गई है।

गिरफ्तार किए गए अपहर्ताओं में छजना गांव निवासी ललन कुमार मुखिया, अमित कुमार चौपाल एवं दिनेश कुमार साह शामिल हैं। पुलिस ने पहले ललन कुमार मुखिया एवं अमित कुमार चौपाल को गिरफ्तार किया। इनके निशानदेही पर दिनेश कुमार साह को सुपौल जिला के भीमनगर ओपी क्षेत्र स्थित कटैया से गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके पास से अपहृत बालक को सकुशल बरामद कर लिया।

जिस नेपाली नंबर से 30 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई थी वह सिम और मोबाइल भी दिनेश कुमार साह के पास से ही बरामद हुआ है। शेष दो अपराधी रौशन कुमार मंडल एवं किशुन मंडल की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है। फुलपरास एसडीपीओ, प्रभात कुमार शर्मा का कहना है कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत बालक को बरामद कर लिया है। तीन अपहर्ताओं गिरफ्तार हुए हैं। घटना में प्रयुक्त चारपहिया वाहन एवं फिरौती मांगने में प्रयुक्त सिम सहित मोबाइल बरामद है। शेष दो अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। स्पीडी ट्रायल के माध्यम से अपहर्ताओं को सजा दिलाई जाएगी। छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

26 जनवरी की शाम हुआ था बालक का अपहरण :

साढ़े पांच वर्षीय बालक आयुष कुमार को 26 जनवरी की संध्या साढ़े छह बजे अपहरण कर लिया गया था। इस घटना की जानकारी अपहृत बालक के दादा रोहित कुमार राम ने उसी दिन साढ़े नौ बजे रात में पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल छानबीन प्रारंभ कर दी। उक्त पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई। अपहर्ता ने 26 जनवरी की रात 11.29 बजे रात में अपहृत बालक के स्वजन को मोबाइल पर 24 घंटे के अंदर 30 लाख रुपये फिरौती की मांग की। फिरौती की रकम नहीं देने पर अपहृत बालक को जान से मार देने की धमकी दी गई। लेकिन, मोबाइल पर बातचीत के दौरान आवाज से एक अपहर्ता की पहचान रौशन कुमार मंडल के रुप में कर ली गई।

एसपी ने किया था छापेमारी दल का गठन :

बालक अपहरण कांड को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने अपहृत बालक की बरामदगी एवं अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए फुलपरास के एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन कर दिया। छापेमारी दल ने तकनीकी अनुसंधान एवं गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत बालक को बरामद करते हुए तीन अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी दल में लौकही थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल, नरहिया ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार झा, खुटौना थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल, लौकहा थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, अंधरामठ थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार, नरहिया ओपी के दारोगा ओम प्रकाश सिंह एवं जामादार राजू कुमार सिंह, तकनीकी कोषांग के सिपाही सुरेश कुमार, फुलपरास एसडीपीओ के अंगरक्षक सिपाही गोपाल कुमार और चालक सिपाही कुंदन सिंह शामिल थे।

chat bot
आपका साथी