मधुबनी में दिल्ली के परमेंद्र को पटखनी देकर अयोध्या के केशव दास बने दंगल के विजेता

Madhubani News महिला वर्ग में पटना की रुपाली ने गाजीपुर की सीमा को पछाड़ा अयोध्या के पहलवान पारस एवं काशी ने अपने करतबों से दर्शकों का खूब किया मनोरंजन लूटी वाहवाही कुश्ती के दांव काफी रोमांचक रहा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:08 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:08 PM (IST)
मधुबनी में दिल्ली के परमेंद्र को पटखनी देकर अयोध्या के केशव दास बने दंगल के विजेता
मधुबनी में दंगल में जोर आजमाते पहलवान। जागरण

मधुबनी (खजौली), जासं। मधुबनी जिले के खजौली में वैष्णवी दुर्गा पूजा समिति, बेहटा (मैना) के तत्वावधान में आयोजित दंगल प्रतियोगिता संपन्न हो गई। अंतिम व दिलचस्प मुकाबले में अयोध्या के पहलवान केशव दास ने दिल्ली के पहचान परमेंद्र को पटखनी देकर प्रतियोगिता के विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया। दंगल देखने पहुंचे लोगों की भीड़ ने प्रतियोगिता का विजेता बनते ही तालियों की गड़गड़ाहट अयोध्या के पहलवान केशव का अभिनंदन किया।

दिल्ली के परमेंद्र दंगल प्रतियोगिता के उप विजेता घोषित किए गए। इससे पूर्व गोरखपुर, इलाहाबाद, नेपाल, छपरा, कानपुर, बनारस, गया, मुरादाबाद, गाजीपुर सहित देश के अन्य जगहों से आए दो दर्जन से अधिक पहलवानों ने अपने कुश्ती के दांव एवं करतब से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। महिला पहलवानों का दंगल लोगों के विशेष आकर्षण का केंद्र रहा । महिला पहलवानों में छपरा की रीना, गोरखपुर की सोनी, कानपुर की निशा, छपरा की मनीषा, पटना की रुपाली ने संघर्षपूर्ण मुकाबले से दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। महिला वर्ग में पटना की महिला पहलवान रूपाली को विजेता एवं गाजीपुर की महिला पहलवान सीमा को उप विजेता घोषित किया गया। ग्रामीण परिवेश में महिला पहलवानों का दंगल देखने बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुषों की भीड़ जुटी थी। वहीं, अयोध्या के पहलवान पारस एवं काशी ने क्रमशः इलाहाबाद के पहलवान ननकू तथा गोरखपुर के आशीष को पछाड़ कर लोगों की वाहवाही के साथ ही खूब पुरस्कार बटोरे।

दंगल को सफल बनाने में मेला आयोजन समिति के सचिव राम प्रसाद सिंह, दिनेश प्रसाद सिंह, वीरेन्द्र साहु, पवन कुमार सिंह , लक्ष्मण यादव , योगेन्द्र यादव, राम नरेश प्रसाद , जीबछ सिंह , चंदेश्वर सिंह , मनोज यादव , धीरेन्द्र यादव आदि सक्रिय रुप से जुटे थे । दुर्गापूजा में यहां हर साल दंगल का आयोजन किया जाता रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे पहलवानों के करतब देखने बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं।

chat bot
आपका साथी