Sitamarhi: मुंबई से आई कर्मभूमि एक्सप्रेस ट्रेन में 183 पैसेंजर्स में छह मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कप

Sitamarhi coronavirus Update कोरोना संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को तुरंत कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर भेजा गया। मायानगरी का मोह माया और रोजी-रोजगार छोड़ कोरोना के डर से भागे प्रवासी। मुंबई से प्रवासियों को लेकर पहुंची कर्मभूमि से जन्म भूमि पहुंची ट्रेन।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 03:42 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 03:42 PM (IST)
Sitamarhi: मुंबई से आई कर्मभूमि एक्सप्रेस ट्रेन में 183 पैसेंजर्स में छह मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कप
मुंबई से आई कर्मभूमि एक्सप्रेस ट्रेन में 183 पैसेंजर्स में छह मिले कोरोना पॉजिटिव।

सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता। कोरोना के डर से मायानगरी का मोह माया और रोजी-रोजगार छोड़ घर वापसी करने वाले प्रवासियों को लेकर एक ट्रेन सोमवार को यहां पहुंची। कर्मभूमि एक्सप्रेस से अपनी जन्मभूमि पर उतरने वाले सभी यात्रियों की स्टेशन पर ही कोविड जांच की गई। ट्रेन में कुल 183 यात्री सवार थे जिनमें छह यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ट्रेन में सवार यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की सूचना के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया। ट्रेन के पहुंचने को लेकर रेल प्रशासन व जिला प्रशासन सुबह से ही हाई अलर्ट पर था। इसके तुरंत बाद डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बैठक बुलाई।

वैक्सीनेशन, ट्रेसिंग, टेस्टिंग, मास्क चेकिंग आदि की समीक्षा की। संबंधित अधिकारियों को अलर्ट करते हुए एहतियातन कदम सख्ती से उठाने के आदेश दिए। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को तुरंत कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेन्टर में भेज दिया गया। महिला आईटीआई स्थित कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर सभी आवश्यक सुविधाओं से युक्त है। उसमें 200 बेड हैं। जिसमे ऑक्सिजन की व्यवस्था के साथ-साथ दो वेंटिलेटर भी उपलब्ध है। ट्रेन नंबर 02546 मुंबई से सीतामढ़ी होते रक्सौल जाती है। इस ट्रेन से कुल 183 यात्री सीतामढ़ी में उतरे।

 ट्रेन आने के पूर्व पूरे स्टेशन परिसर को सैनिटाइज किया गया था। चार मेडिकल टीम तैनात थी। वही पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस बल, एंबुलेंस आदि तैनात थे। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। साथ ही उनके समान को सैनिटाइज किया गया। शेष सभी कोरोना निगेटिव यात्रियों को सर्टिफिकेट देकर कोविड गाइडलाइन के निर्देश के आलोक में अपने घर पर ही कोरेन्टीन में रहने के लिए निर्देश दिया गया। अवसर पर वरीय अधिकारी कोविड महेश कुमार दास, एसडीओ राकेश कुमार, एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय, ओएसडी विकास कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी