बेतिया में घर का ताला तोड़ लाखों के जेवरात की चोरी

करीब 8 लाख रुपये मूल्य के आभूषण चोरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। नीलम देवी व उनके पुत्र अभी घर नहीं पहुंचे हैं। वारदात की सूचना उन्हें दे दी गई है। थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Ajit KumarPublish:Thu, 25 Nov 2021 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 01:11 PM (IST)
बेतिया में घर का ताला तोड़ लाखों के जेवरात की चोरी
बेतिया में घर का ताला तोड़ लाखों के जेवरात की चोरी

बेतिया (पश्चिम चंपारण), जासं। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुभाष नगर में बुधवार की रात चोरों ने नीलम देवी के घर का ताला तोड़ लाखों के जेवरात की चोरी कर ली है। घटना की सूचना पर मुफस्सिल पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। श्वान दस्ता के सहयोग से चोरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से चोरों के पहचान का प्रयास किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मकान में विधवा नीलम देवी अपने पुत्र और पुत्री के साथ रहती है। तबीयत खराब होने पर नीलम देवी सोमवार की दोपहर घर में ताला लगा इलाज कराने अपने पुत्र को लेकर बेतिया से बाहर चली गई। पुत्री को बेतिया के ही एक मोहल्ले में अपने मायके भेज दी। बुधवार की सुबह पड़ोसियों ने मुख्य दरवाजे का ताला टूटा देखा और इसकी सूचना नीलम देवी के मायके वाले व उनकी पुत्री को दी। सूचना पर पुत्री स्वजनों के साथ घर में आई तो देखा कि चोरों ने मुख्य गेट का ताला तोड़ दिया है। अलमीरा और पेटी में रखे सामान बिखरे हैं। चोर गोदरेज की आलमारी व ट्रंक को तोड़कर आभूषण, नगदी सहित कई समान गायब कर दिए हैं। इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। 

सूचना पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा मौके पर पहुंचे और मामले की तहकीकात शुरू की। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से चोरों की पहचान की कोशिश की लेकिन रात के अंधेरा होने के कारण इसमें पूरी सफलता नहीं मिलने पर श्वान दस्ता की टीम को मौके पर बुलाया गया। श्वान दस्ता के सहयोग से चोरों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। कितने रुपये मूल्य के आभूषण और नकदी की चोरी हुई है अभी इसका पता नहीं चल सका है। करीब 8 लाख रुपये मूल्य के आभूषण चोरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। नीलम देवी व उनके पुत्र अभी घर नहीं पहुंचे हैं। वारदात की सूचना उन्हें दे दी गई है। थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। चोरों के धरपकड़ के लिए श्वान दस्ता की भी मदद ली जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।