JEE main April/May 2021(Postponed)New Exam Dates: जानें एनटीए की नई घोषणा

मई सत्र यानी 24, 25, 26, 27 व 28 मई को होने वाली परीक्षा अभी नहीं होगी।

JEE main कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के भयावह होने के कारण फिलहाल जेईई मेन मई 2021 सत्र की परीक्षा को स्थगति किया गया है। अभी नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है। जब भी नई तिथि घोषित होगी परीक्षा उसके 15 दिनों के बाद ही होगी।

Ajit KumarWed, 05 May 2021 01:10 PM (IST)

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन अप्रैल व मई 2021 सत्र को स्थगित करने की घोषणा पूर्व में कर चुकी है। अभी सभी की अपेक्षा इसकी नई तिथि को जानने को लेकर है। वेबसाइट पर जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अप्रैल और मई सत्रों का पुनर्निर्धारण बाद में किया जाएगा। नई तिथि के बारे में केवल इतना कहा गया है कि जब भी परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी उसके कम से कम 15 दिनों के बाद ही परीक्षा ली जाएगी। एजेंसी की ओर से अप्रैल और मई सत्र के पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए jeemain.nta.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी करेंगे। JEE Main अप्रैल 2021 एडमिट कार्ड की तारीख जल्द ही अपडेट की जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को JEE Main अप्रैल 2021 लॉगिन विवरण की आवश्यकता होगी। छात्रों को अप्रैल सत्र में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए IIT JEE Main 2021 पाठ्यक्रम के सभी विषयों को तैयार करना चाहिए। परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए जेईई मेन का सैंपल पेपर 2021 का अभ्यास कर सकते हैं। संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को जेईई मेन 2021 के मॉक टेस्ट 2021 को हल करना होगा। जेईई मेन्स 2021 के मॉक टेस्ट को हल करने से जेईई मेन 2021 परीक्षा पैटर्न और परीक्षा के स्तर को जानने में मदद मिलती है।

अप्रैल की परीक्षा पहले ही स्थगित कर दी गई थी। अब मई सत्र यानी 24, 25, 26, 27 व 28 मई को होने वाली परीक्षा अभी नहीं होगी। मुजफ्फरपुर में एनटीए के सिटी को-ऑर्डिनेटर मनोज कुमार झा कहते हैं कि रजिस्ट्रेशन की घोषणा बाद में की जाएगी। उसके बाद ही नई तिथि भी घोषित की जाएगी। यदि किसी प्रकार का संशय हो रहा हो तो वेबसाइट से अपडेट जानकारी हासिल की जा सकती है। फरवरी और मार्च की परीक्षा पहले ही हो चुकी है।  

यह भी पढ़ें : Bihar Crime: जदयू नेता की दारोगा को धमकी, थाना तुम्हारेे... का नहीं, दो घंटे में औकात बता देंगे... Audio Viral 

 यह भी पढ़ें : VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी बने मुजफ्फरपुर के प्रभारी मंत्री, क्या यहां भी मरीजों को मिलेगा माछ-भात?

यह भी पढ़ें : Mohammad Shahabuddin Death: मुजफ्फरपुर से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन ने पूरी की थी लॉ की पढ़ाई

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.