JEE Main 2021: जिले में छह केंद्रों पर 20 से होगी जेईई मेन की परीक्षा

एनटीए के सिटी को-आर्डिनेटर डा.मनोज कुमार झा ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी। पहली पाली के लिए सुबह सात बजे से अभ्यर्थियों को प्रवेश मिलेगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 01:09 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 01:09 PM (IST)
JEE Main 2021: जिले में छह केंद्रों पर 20 से होगी जेईई मेन की परीक्षा
दो शिफ्ट में होगी परीक्षा, सात हजार से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में 20 जुलाई से जेईई मेन की तीसरे चरण की परीक्षा होगी। इसको लेकर छह केंद्र बनाए गए हैं। 20, 22, 25 व 27 जुलाई को दोनों सत्र में परीक्षा होगी। इसमें करीब सात हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। एनटीए के सिटी को-आर्डिनेटर डा.मनोज कुमार झा ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी। पहली पाली के लिए सुबह सात बजे से अभ्यर्थियों को प्रवेश मिलेगा। 8:30 बजे के बाद प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं दूसरी पाली के लिए दोपहर एक बजे से प्रवेश मिलेगा। सभी केंद्रों पर क्षमता से 50 फीसद अभ्यर्थियों को ही आवंटित किया गया है। कोरोना संक्रमण से बचने को लेकर दो अभ्यर्थियों के बीच में दो कंप्यूटर को खाली छोड़े जाएंगे। वेबसाइट से अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बताया गया कि आयोन डिजिटल कच्ची-पक्की व कांटी, होलिस्टिक इंफोटेक सुभाष चंद्र बोस स्कूल बहादुर नगर, इंटीग्रेटेड डिजिटल एकेडमी, आनंद कमतौल, आजाद इंफोटेक, फकीरा चौक और सत्येंद्र किशन कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सिलौत में जेईई मेन की परीक्षा होगी। बता दें कि यह परीक्षा कोरोना के कारण टल गई थी।

सितंबर के आखिरी सप्ताह में आयोजित होगा जिलास्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस

मुजफ्फरपुर : जिला स्तर सितंबर के आखिरी सप्ताह में बाल विज्ञान कांग्रेस का आयोजन किया जाएगा। इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए विज्ञान शिक्षकों की जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन 27 व 28 जुलाई को होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से जिले के सभी संबंधित सरकारी और निजी स्कूलों को इसके लिए निर्देश जारी किया गया है। कहा गया है कि परियोजना का आनलाइन रजिस्ट्रेशन सायंस फार सोसाइटी के वेबसाइट पर किया जा सकता है। वहीं अभ्यर्थी चाहें तो आफलाइन मोड में फार्म ए भरकर जिला समन्वयक डा.फुलगेन पूर्वे के पास जमा कर सकते हैं। डा.फुलगेन पूर्वे ने बताया कि इस वर्ष बाल विज्ञान कांग्रेस का मुख्य विषय सतत जीवन हेतु विज्ञान रखा गया है। इसमें छात्र-छात्राएं स्थानीय स्तर की समस्याओं और उसके समाधान पर अपना प्रोजेक्ट प्रस्तुत कर सकते हैं। इसमें शामिल होने के लिए न्यूनतम 10 और अधिकतम 17 वर्ष तक के अभ्यर्थी योग्य होंगे।  

chat bot
आपका साथी