जदयू का दावा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास से जनता का विश्वास जीता

कोल्हुआ पैगम्बरपुर मिठनसराय विकास समिति की ओर से आायोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के काम ने जनता का विश्वास जीता है। ग्रामीणों के साथ टेनी बांध का निरीक्षण किया ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 12:21 PM (IST)
जदयू का दावा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास से जनता का विश्वास जीता
लोगों ने प्रदेश अध्यक्ष को मिठनसराय टेनी बांध की समस्याओं से अवगत कराया।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद जमाल का मिठनसराय गांव में स्थानीय लोगों द्वारा भव्य स्वागत फूल माला पहनाकर किया गया। कोल्हुआ पैगम्बरपुर मिठनसराय विकास समिति की ओर से आायोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के काम ने जनता का विश्वास जीता है। ग्रामीणों के साथ टेनी बांध का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों ने प्रदेश अध्यक्ष को मिठनसराय टेनी बांध की समस्याओं से अवगत कराया। कोल्हुआ पैगम्बरपुर मिठनसराय विकास समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ के समय करीब 25 से 30 हजार लोग राष्ट्रीय राजमार्ग पर रहने को विवश है। इस दौरान कई बड़ी सड़क दुर्घटना होती है।

राहत व बचाव पर होते लाखों खर्च

प्रदेश अध्यक्ष जमाल ने कहा कि बाढ पीड़ित जब फोर लेन पर रहते उस समय दुघर्टना होने पर सरकार का मुआवजा पर लाखों खर्च होता है। राहत व बचाव में भी परेशानी होती है। जमाल ने 1992 की घटना का चर्चा करते हुए कहा कि उसमें नाव पलटने से कई लोग मरे। वह खुद अपने स्तर से आकर राहत बांटे। हर साल राहत का वितरण करते हैं। इसलिए टेनी बांध का निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए ताकि लोग अपने घरों से बेघर होने से बच जाए।

मुख्यमंत्री को देंगे ज्ञापन, जलसंसाधन मंत्री से करायेंगे निरीक्षण

प्रदेश अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि उन्होंने टेनी बांध की समस्या को लेकर जल संसाधन मंत्री संजय झा को अवगत करा दिया है। आगामी सोमवार को जिला अधिकारी को टेनी बांध की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों के साथ ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके अलावा टेनी बांध की समस्या को लेकर पटना जाकर जल संसाधन मंत्री से मिलकर स्थल निरीक्षण कराने की पहल करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री को भी समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा। निरीक्षण के दौरान प्रखंड अध्यक्ष महेश साह, सुबोध कुमार, मोहम्मद अफरोज, सामाजिक कार्यकर्ता व अधिवक्ता अरुण कुमार पांडे, दिलीप राम, राजन तिवारी, लक्ष्मण सहनी जितेंद्र सहनी गांधी, गुड्डू सहनी, दिलीप निराला, मोहम्मद इस्लाम मोहम्मद फिरोज आलम, लोजपा नेता नीरज प्रकाश, धनेश्वर भगत, जामुन राम, सुबोध पासवान, सुरेश सहनी, लगन भगत, राजीव व सूरज सहनी मुख्य रूप से शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी