मुजफ्फरपुर होकर जयनगर-दानापुर नई स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन शुरू, यात्रियों में खुशी

Muzaffarpur News दोपहर 03.45 बजे मुजफ्फरपुर में इस ट्रेन के आने का समय है। दोपहर 03.50 बजे और खुलने का समय है। वहीं डाउन में 03654 दानापुर-जयनगर का मुजफ्फरपुर में पहुंचने का समय सुबह नौ बजे और खुलने का 09.05 बजे है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:58 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:58 AM (IST)
मुजफ्फरपुर होकर जयनगर-दानापुर नई स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन शुरू, यात्रियों में खुशी
जयनगर-दानापुर के बीच नई स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलने से लोगों को राहत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। रेलवे बोर्ड के आदेश पर पूर्व मध्य रेल के सोनपुर और दानापुर रेलमंडल में जयनगर-दानापुर के बीच एक नई स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला लिया था। यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई ट्रेन दी गई है। शुक्रवार से 03653 जयनगर-दानापुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया। मुजफ्फरपुर में इस ट्रेन के आने का समय दोपहर 03.45 बजे और खुलने का दोपहर 03.50 बजे है। वहीं डाउन में 03654 दानापुर-जयनगर का मुजफ्फरपुर में पहुंचने का समय सुबह नौ बजे और खुलने का 09.05 बजे है।

जयनगर से राजधानी पटना से जुडऩे पर इस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में काफी खुशी है। पूछताछ काउंटर पर इस ट्रेन की यात्री बार-बार जानकारी लेते रहे। कुल 12 डिब्बों की यह ट्रेन है। एक एसी कोच के साथ नौ जनरल बोगियां हैं। यह ट्रेन दानापुर, पाटलिपुत्र, सोनपुर, हाजीपुर, भगवानपुर, मुजफ्फरपुर, ढोली के बाद सीधे समस्तीपुर जंक्शन पर रुकेगी। वहां से रामभदरपुर, हायघाट, लहेरिया सराय, दरभंगा, सकरी, मधुबनी, राजानगर, खजौली के बाद सीधे जयनगर में रुकेगी। वापसी में उन्हीं स्टेशनों से गुजरेगी।

बिहार संपर्क क्रांति 15 घंटे लेट

उत्तर मध्य रेल के प्रयागराज मंडल के कानपुर-टूंडला रेलखंड के अंबियारपुर रेलखंड के बीच शुक्रवार सुबह करीब चार बजे एक मालगाड़ी के खाली डिब्बे बेपटरी हो जाने से कुछ ट्रेनों को रद कर दिया गया है। वहीं मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद सहित आधा दर्जन ट्रेनों को मार्ग बदलकर चलाया गया। शनिवार को अप व डाउन दोनों लाइनों को दुरुस्त कर सुबह करीब नौ बजे से परिचालन शुरू कर दिया गया। ट्रेनों के मार्ग बदलने और दिल्ली से तीन-चार घंटे लेट चलाने से 02566 बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें 15 से 12 घंटे लेट हो गईं। डाउन बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के शनिवार रात 15 घंटे लेट जंक्शन पर पहुंचने की पूछताछ में जानकारी दी गई।

इसी क्रम में 02570 नई दिल्ली-सहरसा क्लोन एक्सप्रेस 13 घंटे व 02554 नई दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस आठ घंटे लेट पहुंची। 02564 क्लोन एक्सप्रेस रात को 12 बजे पहुंचने की बात पूछताछ काउंटर से बताई गई। 05734 आम्रपाली एक्सप्रेस आठ घंटे और 04006 लि'छवी एक्सप्रेस करीब छह घंटे लेट पहुंचने की संभावना बताई गई। 02562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस शाम को साढ़े सात बजे प्रयागराज में खड़ी थी। सुबह नौ बजे की गाड़ी 09039 अवध एक्सप्रेस शनिवार शाम पनियहवा में खड़ी थी। ट्रेनों के इतना विलंब होने से यात्रियों को खाने-पीने की समस्या हो गई। वहीं यात्रियों के आने की प्रतीक्षा में अभिभावक व स्वजन पूरा दिन व रात स्टेशन के पूछताछ काउंटर से जानकारी लेते रहे।

chat bot
आपका साथी