जन औषधि सप्ताह के पहले दिन निशुल्क जांच शिविर

जन औषधि सप्ताह के पहले दिन सोमवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:55 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:55 AM (IST)
जन औषधि सप्ताह के पहले  दिन निशुल्क जांच शिविर
जन औषधि सप्ताह के पहले दिन निशुल्क जांच शिविर

मुजफ्फरपुर : जन औषधि सप्ताह के पहले दिन सोमवार को नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। माड़ीपुर और ब्रह्मापुरा केंद्र पर क्रमश: डॉ. दिलीप प्रसाद और डॉ. राजीव सिंह ने करीब तीन सौ लोगों के ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर की जांच की। साथ ही उचित सलाह भी दी।

जन औषधि दिवस के उपलक्ष्य में इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। आज जांच शिविर के आयोजन के दौरान केंद्र संचालिका डॉ. रागिनी रानी और नोडल अफसर अशोक द्विवेदी ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। लोगों ने आयुष्मान हो भारत का संदेश देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोगों ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान जन औषधि मित्र अमरेंद्र, दिव्यम कुमार, अंजनी कुमार आदि मौजूद रहे।

एक दर्जन वार्डो में लगे शिविर में बने 582 गोल्डन कार्ड

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभुकों का गोल्डन कार्ड बनाने के लिए सोमवार को शहर के एक दर्जन वार्डो में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान वार्ड पांच में 55, वार्ड 12 में 34, वार्ड 21 में 101, वार्ड 22 में 72, वार्ड 20 में 137, वार्ड 26 में 30, वार्ड 29 में 45, वार्ड 33 में 39, वार्ड 28 में 10 एवं वार्ड 35 में नौ लाभुको का कार्ड बनाया गया। शहर के सभी वार्डो में तय कार्यक्रम के अनुसार शिविर लगा कर कार्ड बनाया जा रहा है। पार्षदों की शिकायत है कि वार्ड में एक दिन के शिविर से सभी लाभुकों का कार्ड नहीं बनाया सकता। शिविर का आयोजन कम से एक सप्ताह का होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी