बैरिकेडिग के पास ही सैकड़ों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

सावन की दूसरी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ समेत सभी प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिल सका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:14 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:14 AM (IST)
बैरिकेडिग के पास ही सैकड़ों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक
बैरिकेडिग के पास ही सैकड़ों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

मुजफ्फरपुर : सावन की दूसरी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ समेत सभी प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिल सका। अ‌र्द्धरात्रि से ही मंदिर, पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से मंदिर के बाहर चौकस व्यवस्था कर दी गई थी। मुख्य सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिग कर दी गई थी ताकि मंदिर के सामने भक्त भीड़ नहीं लगा सकें। इसके बाद भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे। सेवा दल के स्वयंसेवकों और पुलिस के जवानों के रोके जाने पर श्रद्धालुओं ने बैरिकेडिग के पास ही जल, फूल-बेलपत्र चढ़ा दिए। वे मंदिर की ओर जाने की कोशिश करते रहे, लेकिन स्वयंसेवकों की चौकसी से वे सफल नहीं हो सके।

बाबा गरीबनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी पं.विनय पाठक ने बताया कि सुबह में फूलों से और रात में चावल से बाबा गरीबनाथ का भव्य महाश्रृंगार व महाआरती की गई। मंदिर प्रशासन की ओर से बाबा गरीबनाथ के आनलाइन दर्शन की व्यवस्था की गई थी। इसका हजारों श्रद्धालुओं ने लाभ उठाया। पीएनटी कालोनी स्थित बाबा जगदीश्वर नाथ मंदिर में बाबा भोलेनाथ का फूल, माला व फलों से महाश्रृंगार किया गया। मंदिर के संरक्षक पं.सुनील त्रिपाठी समेत अन्य ने इसमें भूमिका निभाई। शहर के अन्य देवालयों में भी बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की गई। हालांकि मंदिर भक्तों के लिए नहीं खोले गए।

----------

बालाजी हनुमान मंदिर में महाकाल रूप का महाश्रृंगार

मुजफ्फरपुर : तीनपोखरिया स्थित बालाजी हनुमान मंदिर प्रांगण में बाबा सर्वेश्वर नाथ का महाकाल रूप का महाश्रृंगार किया गया। संध्या में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भजन कार्यक्रम हुआ। इसमें 85 मोहल्लावासियों ने महाआरती कर प्रसाद का वितरण किया। मौके पर प्रधान पुजारी आचार्य उपेंद्र नाथ मिश्र, मीना देवी, पिकी देवी, अनिल कुमार, दीपक कुमार व शंकर कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी