मधुबनी में आइओसीएल के अधिकारियों ने दामोदरपुर पहुंच की गैस सिलेंडर विस्फोट की जांच

पदाधिकारियों की टीम ने बताया कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन कोड के हिसाब से विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जांच के बाद पीड़ित परिवारों को उचित सहायता प्रदान की जाएगी। दामोदरपुर पंचायत के मुखिया विनय कुमार झा सहित पीड़ित स्वजनों ने विस्तार से जानकारी दी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 10:57 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:57 AM (IST)
मधुबनी में आइओसीएल के अधिकारियों ने दामोदरपुर पहुंच की गैस सिलेंडर विस्फोट की जांच
गैस सिलेंडर विस्फोट में एक दर्जन लोग झुलस कर हुए थे जख्मी, दो की हो चुकी मौत। फोटो- जागरण

बेनीपट्टी, संस। इंडियन ऑयल कॉपरेशन, बरौनी के विक्रय अधिकारी सरफराज सैफी एवं सुरक्षा पदाधिकारी विशाल तिवारी ने बेनीपट्टी प्रखंड के दामोदरपुर गांव पहुंचकर गैस सिलेंडर विस्फोट के घटना की जांच की। आईओसीएल की टीम ने पीड़ित स्वजनों से मिलकर घटना पर दुख प्रकट करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से जांच की। चुल्हा, रेगुलेटर, सिलेंडर, रसोई घर एवं गैस सिलेंडर का नम्बर व विस्फोट हुए गैस सिलेंडर के अवशेष भाग की जांच की गई। पदाधिकारियों की टीम ने बताया कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन कोड के हिसाब से विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जांच के बाद पीड़ित परिवारों को उचित सहायता प्रदान की जाएगी। दामोदरपुर पंचायत के मुखिया विनय कुमार झा सहित पीड़ित स्वजनों ने आईओसीएल जांच टीम के समक्ष गैस सिलेंडर विस्फोट में घायल व मृत लोगों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। मुखिया ने जांच पदाधिकारी से सरकारी नौकरी एवं आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग की। बता दें कि बेनीपट्टी प्रखंड के दामोदरपर गांव में बीते रविवार को गैस सिलेंडर विस्फोट होने से एक दर्जन लोग गंभीर रूप से झूलसकर जख्मी हो गएं। अब तक इलाज के दौरान दो घायलों की मौत हो चुकी है। गैस विस्फोट की घटना में दो घर सहित छह लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई है। गैस सिलेंडर विस्फोट की घटना के बाद दामोदरपुर गांव में मातम छाया हुआ है।

पीड़ित स्वजनों से मिले बीडीओ 

बेनीपट्टी के प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. रवि रंजन ने दामोदरपुर गांव पहुंचकर गैस सिलेंडर विस्फोट में घायल व मृतक के स्वजनों से मिलकर घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। बीडीओ ने कहा कि जितनी सरकारी सुविधा होगी, पात्रता के आलोक में उपलब्ध कराई जाएगी। अग्नि पीड़ित व मृतकाें के स्वजनों को पीएम आवास के लिए उच्चाधिकारी को अनुशंसा की जाएगी। दामोदरपुर में गैस सिलेंडर विस्फोट में एक दर्जन लोग जख्मी व दो लोगों की मौत की घटना हृदय विदारक है। बीडीओ ने मृतका रिंकी देवी के पति संजय कुमार झा व बच्चों से पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर दामोदरपुर पंचायत के मुखिया विनय कुमार झा, पंचायत समिति सदस्य आशुतोष कुमार झा, सुधीर कुमार मिश्र, कालीशचन्द्र झा कन्हैया, आवास सहायक सुनील कुमार सुमन, पर्यवेक्षक रवि कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी