मुजफ्फरपुर में प्रेम प्रसंग में भागी छात्रा की बरामदगी की जानकारी छिपा आइओ ने आरोपित को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में प्रेम प्रसंग में भागी छात्रा की बरामदगी की जानकारी छिपा आइओ ने आरोपित को किया गिरफ्तार

प्रेम प्रसंग में भाग कर शादी करने वाली सकरा की छात्रा की बरामदगी के बाद कोर्ट में बयान दर्ज कराई गई। इसके बाद भी आरोपित पॉलीटेक्निक के छात्र ललन पासवान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

JagranWed, 02 Dec 2020 02:32 AM (IST)

मुजफ्फरपुर। प्रेम प्रसंग में भाग कर शादी करने वाली सकरा की छात्रा की बरामदगी के बाद कोर्ट में बयान दर्ज कराई गई। इसके बाद भी आरोपित पॉलीटेक्निक के छात्र ललन पासवान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। इस मामले में सकरा थाना के एएसआइ महेश ठाकुर पर साक्ष्य छुपाने का आरोप लगाया गया है। ललन के भाई उदय पासवान ने एएसआइ पर 60 हजार रुपया रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। रिश्वत नहीं मिलने पर जेल भेजने की धमकी दी और अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया। अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह ने इसकी जानकारी एसएसपी जयंत कांत और डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय को दी। डीएसपी पूर्वी ने एएसआइ महेश ठाकुर को निलंबित करने की अनुशंसा की है।

यह है मामला : अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 26 अगस्त को सकरा इलाके की एक छात्रा प्रेम प्रसंग में गांव के ही जीतेंद्र कुमार के साथ भागकर शादी कर ली थी। उसके पिता ने गांव के छह लोगों पर बेटी के अपहरण का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोपितों में ललन पासवान भी शामिल था। 19 नवंबर को लड़की बरामद हुई । उसका कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराई गई। कोर्ट में दर्ज बयान उसने अपहरण किए जाने से इन्कार किया और भागकर जितेंद्र से शादी करने की बात स्वीकार की। छात्रा की उम्र 17 वर्ष 8 माह होने के कारण न्यायालय से उसे पटना के गायघाट स्थित आफ्टर केयर होम भेज दिया। लड़की बरामदगी व कोर्ट में उसके बयान दर्ज होने की जानकारी आइओ महेश ठाकुर ने छुपा ली। अद्यतन केस डायरी भी डीएसपी पूर्वी के कार्यालय में नहीं सौंपी। पुराने केस डायरी के आधार पर ही डीएसपी कार्यालय से सुपरवीजन रिपोर्ट जारी कर दिया गया। इसमें छात्रा की बरामदगी व आरोपितों की गिरफ्तार का निर्देश दिया गया था। आइओ ने चालाकी दिखाते हुए डीएसपी के इसी निर्देश के आलोक में ललन पासवान को गिरफ्तार कर लिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.