Darbhanga: मरीजों से अधिक वसूली और निजी अस्पताल में दवा बेचने के मामले में तीन चिकित्सकों के खिलाफ जांच

दरभंगा शहर के निजी अस्पतालों में मरीजों से अधिक शुल्क लेने और अस्पताल में ही दवा बेचने के मामले में जिले के तीन चिकित्सकों पर जांच की तलवार लटकी है। सिविल सर्जन को तीन सदस्यीय जांच टीम ने सौंपी रिपोर्ट सीएम कर रहे रिपोर्ट का अध्ययनदोषी के खिलाफ कार्रवाई तय।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:01 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:01 AM (IST)
Darbhanga: मरीजों से अधिक वसूली और निजी अस्पताल में दवा बेचने के मामले में तीन चिकित्सकों के खिलाफ जांच
मरीजों से अधिक वसूली और निजी अस्पताल में दवा बेचने के मामले में तीन चिकित्सकों के खिलाफ जांच।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। शहर के निजी अस्पतालों में मरीजों से अधिक शुल्क लेने और अस्पताल में ही दवा बेचने के मामले में जिले के तीन चिकित्सकों पर जांच की तलवार लटकी है। सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा ने तीनों चिकित्सक व उनके अस्पताल के बारे में मिली शिकायत के आलोक में तीन सदस्यीय टीम गठित की है। बताया गया है कि शहरी क्षेत्र के लहेरियासराय स्थित डॉ. सुदुल सुपून, डॉ. कुणाल शंकर, और डॉ राज कुमार पाठक पर चिकित्सकों निजी अस्पताल में अवैध रूप से दवा बेचने और मरीजों से अधिक राशि लेने का आरोप लगा है।

संबंधित आरोपों की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय टीम में शामिल ग्रामीण क्षेत्र के औषधि निरीक्षक नीतू बाला, राज कुमार रंजन, आदिल हसन ने सभी अस्पतालों में जाकर गंभीरता से जांच की। इस दौरान टीम को अस्पताल में दवा नहीं मिली। गुरुवार को हुई जांच की रिपोर्ट सिविल सर्जन कार्यालय में सौंपने के बाद टीम ने आवश्यक कार्रवाई की अनुशंसा की है। बताते हैं कि शहरी व ग्रामीण इलाके के निजी अस्पतालों में मरीजों के साथ हो रहे व्यवहार को लेकर सिविल सर्जन गंभीर हैं। वो आम लोगों की शिकायतों के आधार पर गठित टीम की रिपोर्ट का अध्ययन कर रहे हैं। रिपोर्ट की समीक्षा के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है।

chat bot
आपका साथी