Darbhanga: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की स्वर्ण जयंती पर होगा अंतरराष्ट्रीय व्याख्यान

Darbhanga News ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा शताब्दी समारोह व पूर्व रेल मंत्री ललित नारायण मिश्र की 100 वीं जयंती की तैयारी को ले कोर कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णय। प्रत्येक कार्य के लिए अलग-अलग समिति का गठन किया जाएगा।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:33 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:33 PM (IST)
Darbhanga: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की स्वर्ण जयंती पर होगा अंतरराष्ट्रीय व्याख्यान
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की फाइल फोटो।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय सभागार में विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री ललित नारायण मिश्र के 100 वीं जयंती की तैयारी को लेकर कोर कमेटी की बैठक हुई। इसके समन्वयक व कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में विश्वविद्यालय स्थापना के स्वर्ण जयंती एवं ललित नारायण मिश्र की 100 वीं जयंती को भव्य तरीके से मनाए जाने का फैसला लिया गया है। अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि आयोजित होने वाले कार्यक्रम को दो भागों में विभाजित किया जाएगा। अकादमिक जिसमें सेमिनार, कार्यशाला एवं देश विदेश के प्रख्यात विद्वानों का व्याख्यान होगा। जिसकी जिम्मेवारी विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभागों के अध्यक्षों को दी जाएगी।

 कार्यक्रम का दूसरा पक्ष विश्वविद्यालय के आधारभूत संरचना का विकास करना है। जिनमें अकादमिक ब्लॉक का निर्माण, एडवांस रिसर्च सेंटर का निर्माण, सीनेट हॉल, गेस्ट हाउस का निर्माण एवं विश्वविद्यालय कैंपस को व्यवस्थित और सुंदर बनाने पर बल दिया जाएगा। पूरे कार्यक्रम के लिए ब्लूप्रिन्ट बनाने की जिम्मेवारी कोर कमेटी के सदस्यों को सौंपी गई है, जिसके समन्वयक प्रो. लावण्या कीर्ति सिंह काव्या एवं प्रो. अजय नाथ झा बनाए गए हैं।  कार्यक्रम का ब्लूप्रिन्ट तैयार हो जाने के बाद उपलब्ध राशि के अनुसार कार्यों की प्राथमिकता तय की जाएगी। प्रत्येक कार्य के लिए अलग-अलग समिति का गठन किया जाएगा।

 प्रतिकुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने विश्वविद्यालय के भव्य कार्यक्रम के लिए संसाधन की उपलब्धता को लेकर जनप्रतिनिधि एवं राज्य सरकार से पत्राचार किए जाने की बात कही।  बैठक में संकायाध्यक्ष विज्ञान प्रो. रतन कुमार चौधरी, प्रो. विमलेंदू शेखर झा, वित्तीय परामर्श कैलाश राम, प्रो. लावण्या कीर्ति सिंह काव्या, प्रो. अजय नाथ झा, प्रो. केके साहू, प्रो. अरुण कुमार, प्रो. अवनी रंजन सिंह, प्रो. अशोक मेहता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. विनोद बैठा एवं डॉ. आनंद प्रकाश गुप्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कुलसचिव जबकि धन्यवाद ज्ञापन डॉ. आनंद प्रकाश गुप्ता ने किया। 

chat bot
आपका साथी