राज्य के बाहर से समस्तीपुर आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच के निर्देश

छठ महापर्व के शुभ अवसर पर अन्य प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों की कोविड टेस्टिंग का आदेश के आलोक में जिले के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशन पर बाहर से आ रहे लोगों की कोविड-19 जांच व टीकाकरण के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 08:52 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 08:52 AM (IST)
राज्य के बाहर से समस्तीपुर आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच के निर्देश
कोविड-19 जांच व टीकाकरण के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जासं। छठ महापर्व के लिए जिले में राज्य से बाहर रहने वाले बहुत से लोग अपने परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए वापस घर लौटने का सिलसिला जारी है। जंक्शन पर संचालित कोविड-19 जांच और वैक्सीनेशन सेंटर का सिविल सर्जन डा. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां उपस्थित कर्मियों को बाहर से आ रहे सभी लोगों की कोविड-19 जांच करने व अबतक टीकाकरण से वंचित लोगों को टीका लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने सख्त रूप से हिदायत दी कि बिना जांच के परिसर से किसी को बाहर नहीं निकलने दिया जाए। टीकाकरण से वंचित लोगों को भी टीका लेने के लिए जागरूक किया जाए। सीएस ने बताया कि बाहर से आ रहे लोगों से जिले में कोविड-19 संक्रमण की संख्या में इजाफा न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है। छठ महापर्व के शुभ अवसर पर अन्य प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों की कोविड टेस्टिंग का आदेश के आलोक में जिले के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशन पर बाहर से आ रहे लोगों की कोविड-19 जांच व टीकाकरण के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। मौके पर जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डा. विजय कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबंधक सौरेंद्र कुमार दास, इपिमिडियोलॉजिस्ट आरीफ अली सिद्दिकी, स्वास्थ्य प्रशिक्षक राजीव रंजन आदि उपस्थित रहे।

रेलवे मेडिकल टीम ने 57 यात्रियों का किया उपचार

लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर परदेश से लोग अपने घर लौट रहे हैं। इसको लेकर ट्रेन और जंक्शन पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई है। मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल के निर्देश पर रेलवे चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सुबोध कुमार मिश्र ने जंक्शन पर मेडिकल टीम तैनात की है। प्राथमिक उपचार केंद्र पर ड्रेसर संजय कुमार राय, रंजीत कुमार भी मौजूद रहे। इसमें यात्रियों के घायल होने सहित अन्य किसी भी परेशानी होने पर प्राथमिक उपचार करा रहे थे। सोमवार को 57 यात्रियों का उपचार किया गया। साथ ही गंभीर स्थिति रहने पर तत्काल एंबुलेंस से रेलवे अस्पताल में ले जाकर चिकित्सा कराया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी