मधुबनी में पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई को दो दिनों में अंतिम मेघा सूची जमा करने का निर्देश

पंचायत सचिवों की लापरवाही से जिला शिक्षा पदाधिकारी के तेवर कड़े कलुआही के सात पंचायत में नियोजन प्रक्रिया को बाधित करने का षडयंत्र रचने का आरोप डीईओ ने बीडीओ को दिए पत्र में कहा है कि पंचायत सचिव आपके अधीनस्थ कार्य करते हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:39 PM (IST)
मधुबनी में पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई को दो दिनों में अंतिम मेघा सूची जमा करने का निर्देश
कलुआही प्रखंड के सात पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई द्वारा अंतिम मेघा सूची जिला शिक्षा पदाधिकारी को नहीं दिया गया है।

मधुबनी, जासं। द्वितीय चरण के काउंसिलिंग के लिए कलुआही प्रखंड के सात पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई द्वारा अंतिम मेघा सूची जिला शिक्षा पदाधिकारी को नहीं दिया गया है। जिससे नाराज जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने कलुआही के प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र लिखकर दो दिनों के अंदर अंतिम मेघा सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। डीईओ ने बीडीओ को दिए पत्र में कहा है कि कलुआही प्रखंड के सात पंचायत नियोजन इकाई द्वारा अंतिम मेघा सूची एनआईसी के बेबसाइट पर अपलोड करते हुए उनके कार्यालय में अनुमोदन के लिए उपलब्ध कराया जाना था, जो अब तक नहीं किया गया है।

डीईओ ने अपने पत्र में कहा है कि पंचायत सचिवों द्वारा विभागीय निर्देशों की अवहेलना की गयी है। पंचायत सचिवों का लापरवाही नियोजन प्रक्रिया को बाधित करने का षड्यंत्र रचने जैसा परिलक्षित होता है। डीईओ ने बीडीओ को दिए पत्र में कहा है कि पंचायत सचिव आपके अधीनस्थ कार्य करते हैं। इनके द्वारा किये गए कार्यो की आपके स्तर से समीक्षा की जाती है। ऐसी स्थिति में पंचायत नियोजन इकाई के नियोजन से संबंधित कार्यो की समीक्षा आपके स्तर किया जाना अपेक्षित है। साथ ही नियोजन कार्य में सहयोग नही करने वाले पंचायत सचिव के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए अनुशंसा किया जाना भी अपेक्षित है। डीईओ ने कहा है कि पंचायत नियोजन इकाई के सचिवों को अपने कार्यालय कक्ष में सभी अभिलेखों के साथ बुलाकर अपने स्तर से जांच कर दो दिनों के अंदर अंतिम मेघा सूची अनुमोदनार्थ उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

कलुआही में हैं सात नियोजन इकाई :

कलुआही प्रखंड में सात पंचायत नियोजन इकाई हैं। इनमें हरिपुर उत्तर, हरिपुर दक्षिण, लोहा शुभंकरपुर, मधेपुर, मलमल दक्षिण, पालीमोहन एवं पुरसौलिया शामिल हैं। इनमें हरिपुर उत्तर में सामान्य के एक, हरिपुर दक्षिण में सामान्य के चार, उर्दू के तीन, लोहा में सामान्य के दो, उर्दू के तीन, मधेपुर में सामान्य के एक, उर्दू के दो, मलमल दक्षिण में सामान्य के एक, उर्दू के एक, पालीमोहन में उर्दू के एक एवं पुरसौलिया में सामान्य के दो पदों पर नियोजन किया जाना है।

chat bot
आपका साथी