लुटेरों के निशाने पर फाइनेंस कंपनियां, अहियापुर से नौ लाख लूट में दो से पूछताछ

दरभंगा व सीतामढ़ी पुलिस से साधा संपर्क, स्थानीय लाइनर की हुई पहचान। अहियापुर इलाके में हथियार के बल पर दफ्तर में घुसकर हुई थी लूट।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 07:27 AM (IST)
लुटेरों के निशाने पर फाइनेंस कंपनियां, अहियापुर से नौ लाख लूट में दो से पूछताछ
लुटेरों के निशाने पर फाइनेंस कंपनियां, अहियापुर से नौ लाख लूट में दो से पूछताछ

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अहियापुर इलाके में गुरुवार को हथियार के बल पर फाइनेंस कंपनी से लूट मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। कर्मियों से पूछताछ में बताए गए हुलिए व पड़ोस में लगे सीसी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की। इस बीच दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उनकी निशानदेही पर शुक्रवार देर शाम तक कई जगहों पर छापेमारी की गई। लेकिन, सफलता नहीं मिली।

 दरभंगा व सीतामढ़ी पुलिस से भी संपर्क स्थापित किया गया है। आशंका जताई जा रही कि स्थानीय लाइनर की मिलीभगत से दूसरे जिले के अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि स्थानीय लाइनर की पहचान कर ली गई है। उसके घर पर छापेमारी की गई। लेकिन, वह फरार मिला। इसके बाद परिजन पर दबिश बढ़ाई गई है। बता दें कि गुरुवार शाम साढ़े चार बजे पल्सर सवार लुटेरों ने हथियार के बल पर दफ्तर में घुसकर कर्मियों को कब्जे में लेकर लूट को अंजाम दिया था।

लुटेरों के निशाने पर फाइनेंस कंपनियां

जिले में बेखौफ अपराधियों का उत्पात जारी है। नतीजा यह कि हर दिन अपराधी लूट, छिनतई, गोलीबारी व अन्य संगीन वारदात को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन, उनके सामने पुलिस की कार्रवाई बौनी साबित हो रही है। सरेआम पुलिस की तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए अपराधी वारदात को अंजाम देकर चुनौती दे रहे हैं।

 गत सप्ताह सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से 10 करोड़ से अधिक के सोना की लूट हुई थी। इस घटना के पहले जिले के मोतीपुर, बोचहां, साहेबगंज, सकरा, गायघाट समेत अन्य थाना क्षेत्र में भी करीब दर्जनभर से अधिक फाइनेंस कंपनी से कैश की लूट हो चुकी है। विरोध पर लुटेरे कर्मी को गोली भी मार चुके हैं। लेकिन, अब तक सोना लूटकांड को छोड़कर किसी भी मामले में पुलिस को कामयाबी नहीं मिली है। इसमें 18.6 किलोग्राम सोने के साथ तीन लुटेरों को पकड़ा गया था। शेष सोने की बरामदगी अभी पुलिस के लिए चुनौती बनी है।

थाना के पास आठ लाख की लूट

अहियापुर थाना से चंद कदम की दूरी पर जीरोमाइल में ही साइजा फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ऑफिस में घुसकर दिनदहाड़े हथियार के बल पर आठ लाख रुपये लूट लिए गए थे। अपराधी कर्मियों के मोबाइल एवं दो लैपटॉप भी ले गए थे। समूह के रुपये जमा कराने पहुंची एक महिला से भी 31 हजार रुपये छीन लिए गए थे। लेकिन, अब तक लुटेरों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इसके पूर्व भी एक फाइनेंस कंपनी से लूट की घटना हुई थी। लेकिन, केस दर्ज कर पुलिस ने अपनी कार्रवाई समेट ली।

अहियापुर बना लुटेरों का सेफ जोन

अहियापुर लुटेरों का सेफ जोन बन गया है। बाहर के लुटेरे यहां पर किराए के मकान में रहकर वारदात को अंजाम देते हैं। यह बात पूर्व में गिरफ्तार अपराधियों से हुई पूछताछ में सामने आ चुकी है।

chat bot
आपका साथी