Indian Railways News : मुंबई-पुणे में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेलवे की विशेष घोषणा, चलेंगी कई ट्रेनें

IRCTC Indian Railways Mumbai Pune to Muzaffarpur New Train यात्रियों की प्रतीक्षा सूची कम करने के लिए आज से चलेंगी कई ट्रेनें। 01143 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (मुंबई ब्रांद्रा टर्मिनल) से मुजफ्फरपुर होकर दरभंगा के लिए आज से स्पेशल टे्रन चलेगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:49 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:49 AM (IST)
Indian Railways News : मुंबई-पुणे में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेलवे की विशेष घोषणा, चलेंगी कई ट्रेनें
ट्रेन का नंबर जारी होते ही दो हजार से अधिक रेल यात्रियों ने टिकट बुक करा लिया।

मुजफ्फरपुर, जासं। IRCTC, Indian Railways Mumbai, Pune to Muzaffarpur New Train : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही को लेकर मुंबई, पुणे आदि जगहों से स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। यात्रियों की प्रतीक्षा सूची कम करने के लिए कई सप्ताहिकी ट्रेनें आज से चलाई जाएंगी। 01143 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (मुंबई ब्रांद्रा टर्मिनल) से मुजफ्फरपुर होकर दरभंगा के लिए आज से स्पेशल टे्रन चलेगी। इस ट्रेन का नंबर जारी होते ही दो हजार से अधिक रेल यात्रियों ने टिकट बुक करा लिया। इसमें स्लीपर, एसी टू, थी आदि श्रेणियों में 50 से अधिक वेटिंग चला गया है। यह ट्रेन पाटलिपुत्रा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए दरभंगा पहुंचेगी। 09031 ट्रेन बांद्रा टर्मिनल से बरौनी के लिए मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी। यह ट्रेन मुंबई से वाया गोरखपुर, नरकटियागंज रात को नौ बजे आएगी। उसके बाद बरौनी जाएगी। 09039 ब्रांद्रा टर्मिनल से बरौनी की एक दूसरी गाड़ी प्रत्येक सोमवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेगी। इस ट्रेन का रूट भी वाया नरकटियागंज होगा। 01061 लोकमान्य तिलक जयनगर प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से गुजरेगी। 05548 लोकमान्य तिलक-रक्सौल 30 जून तक प्रत्येक बुधवार को चलाई जाएगी। 05268 लोकमान्य तिलक से रक्सौल जाने वाली ट्रेन 28 जून तक प्रत्येक सोमवार को वााया हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होकर रक्सौल जाएगी। 

कंट्रोल रूम को छोड़ सोनपुर रेल मंडल के कार्यालय बंद

मुजफ्फरपुर : डीआरएम सोनपुर कार्यालय में तैनात दर्जनों रेल कर्मियों के कोरोना पॉजिटव होने पर डीआरएम से कंट्रोल रूम छोड़ कार्यालय बंद करने का फैसला लिया है। उसके बाद शुक्रवार से मंडल के सभी कार्यालय को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इस अवधि के दौरान, डीआरएम कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी घर से काम करेंगे और हर समय मोबाइल फोन और संचार के अन्य इलेक्ट्रॉनिक साधनों पर उपलब्ध रहेंगे। किसी भी आवश्यकता के मामले में कार्यालय में आवश्यक कार्य, विशिष्ट अधिकारियों को कार्यालय में उपस्थित होने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया जाएगा। नियंत्रण कार्यालय से संबंधित आवश्यक कर्मचारियों को ही प्रवेश करने की अनुमति होगी।

chat bot
आपका साथी