Indian Railways News: सप्तक्रांति एक्सप्रेस में सफर करते समय खाने-पीने की चीजें खरीदना इस वजह से हो सकता नुकसानदायक

Indian Railways News Update मुख्य वाणिज्य निरीक्षक धनंजय कुमार ने मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 02557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस की पेंट्रीकार की जांच की। इस दौरान कई कमियां मिलीं। इस पर उन्होंने पैंट्रीकार के मैनेजर को फटकार लगाई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:56 AM (IST)
Indian Railways News: सप्तक्रांति एक्सप्रेस में सफर करते समय खाने-पीने की चीजें खरीदना इस वजह से हो सकता नुकसानदायक
एक माह पहले सप्तक्रांति एक्सप्रेस की पेंट्रीकार को ठीकेदार को सौंपा गया है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Indian Railways News: सोनपुर मंडल के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक धनंजय कुमार ने शुक्रवार को भी मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 02557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस की पेंट्रीकार की जांच की। इस दौरान कमियां मिलने पर पेंट्रीकार के मैनेजर को फटकार लगाई। उन्होंने मैनेजर से लाइसेंस की फोटोकॉपी, वेंडरों का मेडिकल कार्ड, फूड लाइसेंस व अन्य कागजात दिखाने को कहा। इस पर मैनेजर ने वेंडरों का दिल्ली में बना मेडिकल कार्ड दिखाया। इसपर अधिकारी ने नाराजगी जताते हुए सभी कागजात दिखाने को कहा। लेकिन, वह सभी कागजात प्रस्तुत नहीं कर सका। अधिकारी ने चेतावनी देते हुए अगले दिन सभी कागजात उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

जानकारी के अनुसार एक माह पहले सप्तक्रांति एक्सप्रेस की पेंट्रीकार को ठीकेदार को सौंपा गया है। अभी यह बिना कागज की ही चलाई जा रही है। रेलवे व आइआरसीटीसी के अधिकारी पेंट्रीकार की जांच में लापरवाही बरत रहे हैं। मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ने कहा कि पेंट्रीकार की जांच में मैनेजर ने एक भी कागजात नहीं दिखाए। साथ ही मान्यता प्राप्त बंद पैकेट खाद्य सामग्री बेचने की लिस्ट भी नहीं है। मैनेजर को चेतावनी दी गई है। कागजात नहीं होने पर जुर्माना लगाया जाएगा। रिपोर्ट तैयार कर सीनियर डीसीएम को भेजी जाएगी।  

chat bot
आपका साथी