Indian Railway News: मुजफ्फरपुर में बड़ा रेल हादसा टला, बाल बाल बची मिथिला एक्सप्रेस

Indian Railway News स्टेशन से ट्रेन खुलने के बाद हुई घटना। स्पीड कम होने से नहीं हुआ कोई नुकसान। करीब एक घंटे स्टेशन पर ही रुकी रही ट्रेन। जोरदार आवाज होने पर लोको पायलट की उसपर नजर पड़ी तो तुरंत ट्रेन को रोककर सोनपुर कंट्रोल को जानकारी दी।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 06:49 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 09:57 AM (IST)
Indian Railway News: मुजफ्फरपुर में बड़ा रेल हादसा टला, बाल बाल बची मिथिला एक्सप्रेस
इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है। फोटो: जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। जंक्शन पर प्रीएनआइ को लेकर कई जगहों पर कार्य हो रहा है। इसी दौरान होम सिग्नल के भीतर कोलकाता-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस शुक्रवार को एक सिग्नल के खंभे की सीढ़ी से टकरा गई। स्टेशन से ट्रेन खुलने के दौरान यह घटना हुई। स्पीड काफी कम थी। इससे बड़ा हादसा टल गया। 

इंजन में सिग्नल की सीढ़ी फंसकर पटरियों से टकराने लगी। जोरदार आवाज होने पर लोको पायलट की उसपर नजर पड़ी तो तुरंत ट्रेन को रोककर सोनपुर कंट्रोल को जानकारी दी। मुख्य सिग्नल इंस्पेक्टर मनसूर आलम ने सूचना मिलने पर उसे ठीक कराया। इंजन में फंसी सीढ़ी को निकाला गया। इस दौरान करीब एक घंटे ट्रेन स्टेशन पर रुकी रही। इस बीच यात्रियों में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। कुछ यात्री ट्रेन से कूद भी गए। मुख्य सिग्नल इंस्पेक्टर ने बताया कि सुबह में एक मालगाड़ी गुजरी थी। लगता है उसका कोई गेट खुला था, जिससे टकरा कर सिग्नल की सीढ़ी टूटी होगी। बाद में मिथिला एक्सप्रेस के इंजन से टकराई होगी। उन्होंने कहा कि सिग्नल का काम हुए एक सप्ताह हो गए। कई ट्रेनें आई-गईं सब ठीक चल रहा था। इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है। बता दें कि जहां पर घटना हुई उससे थोड़ा आगे माड़ीपुर पुल है। वह पुल भी मालगाड़ी से टकरा कर गिरा था।

नंदगंज-गाजीपुर में दोहरीकरण के कारण ट्रेनों के रूट में बदलाव

मुजफ्फरपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के नंदगंज-गाजीपुर सिटी रेलखंड का दोहरीकरण शुरू हो गया है। पूर्व-मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है। वहां 13 मार्च से प्री-नॉन इंटरलॉकिंग, 21 से 25 मार्च तक नॉन इंटरलाकिंग कार्य किया जाएगा। पूर्व-मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इसके कारण 12 से 19 मार्च तक तथा 23 से 24 मार्च को लोकमान्य तिलक टर्मिनल परिवर्तित मार्ग से चलेगी। आडि़हार-भटनी-छपरा के रास्ते चलाई जाएगी। 19 एवं 21 मार्च को आनंद विहार टर्मिनल से प्रस्थान करने वाली 04016 अडि़हार-मऊ-फेकन-छपरा के रास्ते चलेगी। 13 और 24 मार्च को 02562 स्वतंत्रता सेनानी ऑडि़हार-भटनी-छपरा के रास्ते चलेगी। 23 मार्च को 04008 आनंद विहार-रक्सौल ऑडि़हार-मऊ-फेकन-छपरा के रास्ते चलेगी। 24 मार्च को 04018 आनंद विहार टर्मिनल-रक्सौल ऑडि़हार-मऊ-फेकन-छपरा के रास्ते चलेगी।  

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur News: हाथ में हथकड़ी, कंधे पर मां की अर्थी और आंखों में आंसू,ज‍िसने भी देखा, कहा- हाय री क‍िस्‍मत!

यह भी पढ़ें: Darbhanga Flight Service News: कोलकाता, हैदराबाद और पुणे के लिए सीधी उड़ान 28 से

यह भी पढ़ें: Samastipur: गलवन घाटी में चीनी सैन‍िकों को धूल चटाकर लौटे फौजी काे जब अपनों से लड़ना पड़ा तो फटा कलेजा

chat bot
आपका साथी