मुजफ्फरपुर में विदेश जाने के लिए वैक्सीन लेने वाले की बढ़ी संख्या

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एके पांडेय ने बताया कि जो लोग विदेश जाना चाहते हैं अगर उनके पास पासपोर्ट -वीजा है तो उन्हें यहां पर विशेष टीकाकरण शिविर लगाकर कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। सबसे अधिक खाड़ी देश में जाने वाले की संख्या अधिक है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:46 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में विदेश जाने के लिए वैक्सीन लेने वाले की बढ़ी संख्या
आज से जंक्शन पर मिलेगी कोरोना की वैक्सीन।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद विदेश जाने वाले लोगों की संख्या अचानक बढ़ गई है। पिछले चार माह में जिले से 980 लोग कोरोना वैक्सीन लेकर विदेश यात्रा की। विदेश जाने के नाम पर कोरोना वैक्सीन लेने वाले की आंकड़े के मुताबिक जिला प्रतिरक्षण कार्यालय में 570 लोगों ने आवेदन कर कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ली जबकि पीएचसी में 410 लोगों ने आवेदन कर कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ली है। जानकारी ‌के अनुसार संक्रमण रोकने के लिए विभिन्न देशों ने कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लेने वाले को ही वीजा देने की फैसला लिया है।इसके बाद से लोग डीआईओ कार्यालय में वैक्सीन लगवाने हेतु अनुमति लेने के लिए पहुंच रहे हैं। साहेबगंज, मीनापुर, मोतीपुर, औराई, कटरा आदि प्रखंडों से पासपोर्ट, आधार कार्ड व अन्य आवश्यक कागजात लेकर वैक्सीन को‌आ रहे हैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एके पांडेय ने बताया कि जो लोग विदेश जाना चाहते हैं अगर उनके पास पासपोर्ट -वीजा है तो उन्हें यहां पर विशेष टीकाकरण शिविर लगाकर कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। विदेश जाने के लिए जो लोग आ रहे हैं उसमें सबसे अधिक खाड़ी देश में जाने वाले की संख्या अधिक है। 

27 अक्टूबर व सात नवम्बर को मिलेगी कोरोना की विशेष खुराक

कोरोना वैक्सीन की रफ्तार को तेज करने के लिए रेलवे जंक्शन पर सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक वैक्सीन दी जाएगी। यहां पर कोविशील्ड मिलेगा। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा न बताया कि पंचायत स्तर पर 27 अक्टूबर व सात नवम्बर को विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। हर घर से टीका से वंचित लोगों की तलाश कर वैक्सीन दी जाएगी। जो लोग टीका नहीं लिए उनको आशा व आंगनबाड़ी लेकर सेंटर तक आएगी। अगर कोई वैक्सीन लेने में आना-कानी कर रहा हो तो वहां के मुखिया व उस गांव के समाजसेवियों की मदद से उसको वैक्सीन दी जाएगी। जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण को लेकर हर स्तर पर पहल की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी