बेतिया में दवा दुकानों पर बढ़ी लोगों की भीड़, विटामिन सी की टेबलेट की अधिक डिमांड

विटामिन सी टेबलेट की डिमांड भी बढ़ी है। तकरीबन सभी दुकानों पर विटामिन सी की दवा उपलब्ध है। कोरोनावायरस के बाद दवा खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। ग्राहकों की संख्या डेढ़ से दोगुने तक बढ़े हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:46 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:46 PM (IST)
बेतिया में दवा दुकानों पर बढ़ी लोगों की भीड़, विटामिन सी की टेबलेट की अधिक डिमांड
कोरोना संक्रमण के इस दौर में व‍िटाम‍िन-सी टेबलेट की मांग बढ़ गई है।

पश्चिम चंपारण, जासं। जिले में कोरोना के रफ्तार पकडऩे के बाद ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, थर्मामीटर की मांग बढ़ गई है। लेकिन इनकी स्टॉक बाजार में लगभग खत्म हो गई है। किसी-किसी दवा दुकान में ही यह उपलब्ध है। खरीदारी के लिए लोग एक दुकान से दूसरे दुकान का चक्कर लगा रहे हैं। विटामिन सी टेबलेट की डिमांड भी बढ़ी है। तकरीबन सभी दुकानों पर विटामिन सी की दवा उपलब्ध है। कोरोनावायरस के बाद दवा खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।

ग्राहकों की संख्या डेढ़ से दोगुने तक बढ़े हैं। गौशाला व तीन लालटेन चौक के बीच दवा का कारोबार करने वाले लक्ष्मण मोटानी ने बताया कि ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, थर्मामीटर आदि के खरीददार आ रहे हैं। लेकिन अभी दुकान पर यह उपलब्ध नहीं है। उन्होंने बताया कि कोरोना की पहली लहर के दौरान दुकानदारों ने इन सामग्रियों को मंगाया था। उस समय इसकी बिक्री हुई। लहर खत्म होने के बाद इसकी डिमांड कम हो गई। इस कारण दुकानदार नहीं मंगाए। आज एक बार फिर ग्राहक डिमांड कर रहे हैं। लेकिन स्टॉक में भी यह सामग्री जल्दी नहीं मिल रहा है। कमलनाथ नगर के दवा विक्रेता अखिलेश कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले की अपेक्षा विटामिन सी की दवा खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या में डेढ़ से दोगुने तक की वृद्धि हुई है। विटामिन सी की दवा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, थर्मामीटर आदि ऑनलाइन उपलब्ध है। कई ग्राहक इसकी ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं।

ग्राहकों की संख्या में इजाफा

तकरीबन सभी दवा दुकानों पर ग्राहकों की संख्या में इजाफा हुआ है। ग्राहकों की बढ़ती संख्या देख खुदरा दुकानदार अपनी दुकानों को माल से भर रहे हैं। कई लोग ऐहतियात के तौर पर जरूरी दवा खरीद घरों में संग्रहित कर रहे हैं। इस कारण भी जरूरी दवाइयों की डिमांड बढ़ी है। ग्राहक अनमोल कुमार, शिवम शांडिल्य, नीरज तिवारी, अरङ्क्षवद श्रीवास्तव ने बताया कि मार्केट में अभी सभी बीमारियों के दवा मिल रहे हैं। सर्दी जुकाम, बुखार, दर्द की दवा खरीद कर घर पर रख लिए हैं। ताकि जरूरत पडऩे पर इसका उपयोग किया जा सके। ऋषि राज, सोहन पटेल, मुकेश अग्रवाल ने बताया कि कुछ दवाइयों को दुकानदार कंबीनेशन बदल कर दे रहे हैं। जबकि चिकित्सकों की लिखी कुछ दवाइयां कई दुकानों पर भटकने के बाद ही मिलती है।

chat bot
आपका साथी