Paschim Champaran: वीटीआर में नहीं थम रही तस्करी की घटनाएं, चार शीशम की गुल्ली जब्त, एक नेपाली तस्कर गिरफ्तार

Paschim Champaran वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र में वनकर्मियों ने गुरुवार की देर रात नेपाली वन तस्करों के द्वारा ठेला पर लाद के नेपाल ले जाए जा रहे चार अदद शीशम की गुल्ली के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। अन्य तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही टीम।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:44 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:44 PM (IST)
Paschim Champaran: वीटीआर में नहीं थम रही तस्करी की घटनाएं, चार शीशम की गुल्ली जब्त, एक नेपाली तस्कर गिरफ्तार
वीटीआर में शीशम की गुल्ली के साथ एक नेपाली तस्कर गिरफ्तार।

वाल्मीकिनगर (पचं), जासं। वाल्मीकि टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र में वनकर्मियों ने गुरुवार की देर रात नेपाली वन तस्करों के द्वारा ठेला पर लाद के नेपाल ले जाए जा रहे चार अदद शीशम की गुल्ली के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। वन्य संपदा और वन्यजीवों के सुरक्षा के लिए वन्यकर्मियों के द्वारा लगातार गश्त लगाई जा रही है तो दूसरी ओर नेपाली वन अपराधी वनकर्मियों की आंख में धूल झोंक कर वन्य अपराध को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी क्रम में रूटीन गश्ती पर निकले वनकर्मियों ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की है।

इस बाबत वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र पदाधिकारी महेश प्रसाद ने बताया कि रूटीन गश्ती में निकले प्रभारी वनपाल आजाद कुमार के नेतृत्व में वनरक्षी ज्योति प्रकाश,शशि रंजन कुमार,राकेश कुमार तथा अन्य वनकर्मियों को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि चूलभट्टा जंगल वन कक्ष संख्या एम 29 से कुछ नेपाली वन तस्कर लकड़ी का बड़ी खेप ले कर निकलने वाले हैं। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त क्षेत्र में पहुंच छापेमारी की गई। छापेमारी में एक नेपाली वन तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि आठ अन्य वन तस्कर अंधेरे का लाभ लेकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। गिरफ्तार वन तस्कर की पहचान सुनील राम पिता प्रकाश राम निवासी नरसहिया नेपाल थाना वीरता जिला नवलपरासी के रूप में हुई है। गिरफ्तार वन तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। साथ ही फरार वन अपराधियों की शिनाख्त करने में वनकर्मी जुट गए हैं।शिनाख्त होते ही उन पर वाइल्डलाइफ एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी