West Champaran: पंचायत चुनाव में शराब की बदौलत खेल करने वालों पर नजर, अबतक 3673 लीटर शराब जब्त

पंचायत चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों पर कार्रवाई के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए एसपी ने जारी किया आदेश बगहा में इस महीने देशी व विदेशी शराब जब्त क‍िया गया है 1016 पर निरोधात्मक कार्रवाई।

Dharmendra Kumar SinghSun, 19 Sep 2021 05:01 PM (IST)
पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न में जुटा प्रशासन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। बगहा में  पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्‍त है। इलाके में शराब बेचने और पीने वालों पर लगातार कार्रवाई हो रही है। मुखि‍या चुनाव में हर बार प्रत्‍याशी शराब की बदौलत चुनाव जीतने का प्रयास करते हैं। ऐसे लोगों पर प्रशासन की नजर है। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिए पुलिस जिले में आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद सितंबर महीने के 18 दिनों में विभिन्न थानों से 3673 लीटर देशी व विदेशी शराब जब्त की गई। वहीं चार शराब की भ_ियां भी ध्वस्त हो गईं। जबकि तीन कट्टा, एक एकनाली बंदूक व दो पिस्टल तथा एक मैगजीन भी जब्त किया गया है।

अभीतक पुलिस जिले में 649 लाइसेंसी हथियारों का सत्यापन करते हुए 53 लाइसेंसी बंदूक को विभिन्न थानों में जमा करा दिया गया है। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि अभी तक चुनाव में अशांति फैलाने वाले 1016 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं 48 लोगों से बंधपत्र भरवाया गया है। वहीं 11 लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। वाहन जांच के दौरान परिवहन नियमों के उल्लंघन मामले में वाहन चालकों से 70 हजार का जुर्माना वसूल किया गया है।

एसपी श्री जाधव ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को सख्त आदेश दिया गया है। साथ ही शराब के धंधेबाजों पर कड़ी कार्रवाई करने व चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर निरोधात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया। यहां बता दे कि अभी बगहा पुलिस जिले में नामांकन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। एसपी ने आगे बताया कि चुनाव के समय किसी के द्वारा गड़बड़ी करने व शराब की बिक्री व भंडारण आदि के लिए पुलिस लाइन में कंट्रोल रूम का गठन कर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। चुनाव के दौरान इस तरह की गड़बड़ी करने वालों के संबंध में मोबाइल नंबर 8002073465 व 8292073481 पर किसी भी समय सूचना दी जा सकती है। जिसे गोपनीय रख पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.