लापता युवक का शव मिलने के बाद भड़का आक्रोश, संदेह में एक युवक को पकड़कर मार डाला

Samastipur Crim news लापता छात्र की शव बरामदगी के बाद उपजे आक्रोशित भीड़ के हत्थे चढ़ गया सोनू दूसरे संदिग्ध जख्मी युवक की हालत गंभीर शव के साथ नरहन-महथी मार्ग को 5 घंटे तक किया जाम ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:23 PM (IST)
लापता युवक का शव मिलने के बाद भड़का आक्रोश, संदेह में एक युवक को पकड़कर मार डाला
समस्तीपुर के विभूतिपुर में भीड़ ने युवक को मार डाला । जागरण

समस्तीपुर (विभूतिपुर), जासं । थाना क्षेत्र के बोरिया डीह गांव से विगत 14 जनवरी की संध्या घर से लापता नौंवी कक्षा के छात्र महेश महतो के 14 वर्षीय पुत्र सोनू राज का शव बूढ़ी गंडक नदी बांध किनारे मिला। शव बरामद होते हीं लोगों का आक्रोश भड़क उठा। इस बीच इस मामले में गांव के ही संदिग्ध दो युवक को देख आक्रोशित भीड़ ने दोनों की बहुत पिटाई की। इसमें राम प्रवेश राय 25 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार राय की मौत कुछ ही देर में हो गई। वहीं दूसरे युवक शिवजी राम के पुत्र मिथलेश कुमार का इलाज जख्मी अवस्था में पुलिस करवा रही है। घटना के विरोध में नरहन-महथी मार्ग को करीब 5 घंटे तक ग्रामीणों ने जाम रखा। थानाध्यक्ष पर अविश्वास जताते हुए एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। रोसड़ा एसडीपीओ सहरियार अख्तर की पहल पर जाम छुड़वाते हुए पुलिस ने दोनों लाश को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है। 

बताया जाता है कि बोरिया गांव के वार्ड 12 निवासी महेश महतो के 14 वर्षीय पुत्र सोनू राज विगत 14 जनवरी की शाम से गायब था। लापता छात्र के पिता ने स्थानीय थाने में एक कांड अंकित करवाई थी। जिसमें श्याम बाबू कुमार, जर्सी कुमार, ननिहाल में रह रहे राहुल कुमार समेत दो अज्ञात को आरोपित किया था। पुलिस ने रविवार को आरोपित जर्सी कुमार और गांव के संदिग्ध सोनू कुमार राय से थाने परिसर में गहन पूछताछ की थी। जर्सी को पुलिस ने थाने पर रोक लिया जबकि सोनू कुमार राय को घटना के बारे में पता लगाने की जिम्मेदारी सौंपते हुए मुक्त किया था। सोमवार सुबह बूढ़ी गंडक किनारे ढाला के समीप सोनू राज का शव उस वक्त दिखलाई पड़ा, जब जमींदोज लाश के पांव का कुछ भाग दिखाई पड़ रहा था और उसे कुत्ते नोच खा रहे थे। छात्र के गायब होने की सूचना इलाके के लोगों में थी। इसलिए सभी सचेत थे।

मछुआराें ने इसकी तत्काल सूचना ग्रामीणों को दी। सूचना मिलते हीं सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों ने दो संदिग्ध युवक से पूछताछ करना चाहा तो दोनों युवक भागने लगा। उसे पकड़ उसकी जमकर पिटाई की। इसके बावजूद भी एक संदिग्ध ग्रामीणों की भीड़ से चकमा देकर भागना चाहा। उसे घेरकर लोगों ने जमकर पिटाई की। जिससे उसकी मौत डीह बोरिया चौक घटनास्थल के निकट ही हो गई। वही दूसरा संदिग्ध आरोपी युवक मिथिलेश कुमार जख्मी अवस्था में पुलिस के अभिरक्षा में इलाजरत है। ग्रामीणों द्वारा दिए गए सूचना के करीब 3 घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इस कारण पुलिस को आक्रोशित लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। रोसड़ा एसडीपीओ के नेतृत्व में अनुमंडल पुलिस व स्थानीय थाने की पुलिस और सशस्त्र बल घटनास्थल पर पहुंची। मामले को शांत कराया। मौके पर इंस्पेक्टर जयकांत साहू, बीडीओ धीरज कुमार, सीओ आदित्य विक्रम आदि रहे।

समस्तीपुर एसपी विकास वर्मन का कहना है कि 14 जनवरी को महेश महतो ने अपने पुत्र के लापता होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें तीन को नामजद किया गया था। सोमवार की सुबह शव मिला। आक्रोशित ग्रामीणें ने पड़ोस में रहने वाले एक आरोपित के घर तोड़-फोड़ की एवं उसकी पिटाई की। इसमें एक की इलाज के दौरान मौत हो गई वहीं दूसरे का इलाज जारी है। आक्रोश को देखते हुए घटनास्थल पर दो अनुमंडल के एसडीओ व पुलिसकर्मी कैंप कर रहे हैं। घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। 

,  

chat bot
आपका साथी