सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण को लेकर धक्का-मुक्की

सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने के लिए लोगों में आपस में धक्का-मुक्की व हंगामा होता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 04:45 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 04:45 AM (IST)
सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण को लेकर धक्का-मुक्की
सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण को लेकर धक्का-मुक्की

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने के लिए लोगों में आपस में धक्का-मुक्की व हंगामा होता रहा। एक ही काउंटर पर कोरोना टीकाकरण व मरीजों का निबंधन होने से भीड़ उमड़ी। कुढ़नी के नेयाज ने बताया कि दो से चार काउंटर अलग-अलग होने चाहिए। काउंटर की संख्या कम होने से टीकाकरण को आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। निबंधन करने वाले स्टाफ भी बढ़ाए जाएं।

सुबह से ही अफरातफरी का माहौल बनने लगा। विधि-व्यवस्था के लिए दो गार्ड की तैनाती की गई ताकि स्थिति सामान्य रहे। दोपहर होते ही कुछ लोग लाइन तोड़कर आगे जाकर जबरन रजिस्ट्रेशन कराने का प्रयास करने लगे। इस पर हंगामा शुरू हो गया। सुरक्षा गार्डो ने सभी को समझाकर शांत कराया।

सरकारी स्टाक के रेमडेसिविर को किया वापस

कोरोना की दूसरी लहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर मारामारी की स्थिति रही। हालांकि बाद में सरकारी स्तर से उसकी बिक्री व मरीजों को दिया गया। इधर कोरोना के गंभीर मरीज नहीं आने से 1033 अदद रेमडेसिविर इंजेक्शन को बिहार मेडिकल इंफास्ट्रक्चर को-आपरेशन लिमिटेड (बीएमआइसीएल) को वापस कर दिया गया। वहीं तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए 650 अदद सुरक्षित रखा गया है।

सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में अभी एक से दो कोरोना पाजिटिव मिल रहे हैं। ऐसे में उनके लिए रेमडेसिविर की जरूरत कम है। अगर किसी को जरूरत होती है तो उसे सरकारी स्टोर से दिया जाएगा। तीसरी लहर की बात सामने आ रही है। अभी यहां उसके मरीज नहीं मिले हैं।

chat bot
आपका साथी